• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: बस्तर के इस पोलिंग बूथ में शुरू नहीं हुई वोटिंग, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: बस्तर के इस पोलिंग बूथ में शुरू नहीं हुई वोटिंग, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव.

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव.

बताया जा रहा है कि वोट डालने सुबह से मतदान केंद्र पहुंच गए थे. लेकिन फिर उन्हें बताया दिया गया कि उनका मतदान केंद्र बदल गया है.

  • Share this:
जगदलपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हो रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के दूसरे चरण के वोटिंग के बीच एक बड़ी खबर बस्तर (Bastar) से आ रही है. जानकारी के मुताबिक बस्तर विकासखण्ड के सोनार पाल में अब तक मतदान शुरू नहीं हो सका है. पोलिंग बूथ बदल जाने की वजह से ग्रामीण नाराज हो गए हैं. विवाद की स्थिति पैदा होता देख मौके पर एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे. प्रशासन और ग्रामीणों के बीच काफी नोंकझोंक भी हुई है. बताया जा रहा है कि वोट डालने सुबह से मतदान केंद्र पहुंच गए थे. लेकिन फिर उन्हें बताया दिया गया कि उनका मतदान केंद्र बदल गया है. इस वजह से मतदान केंद्र क्रमांक 91 में अब तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है.

ग्रामीणों में नाराजगी

बता दें कि बस्तर विकासखण्ड के सोनार पाल के मतदान केंद्र क्रमांक 91 में अब तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है. इस पोलिंग बूथ में वार्ड 11 और 12 के मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था. वोटर लिस्ट की पर्ची में अंग्रेजी में अंक लिखा गया था. मतदान केंद्र गलत लिखा हुआ था पर्ची में. मतदान कर्मियों ने इस बात की जानकारी तहसीलदार और एसडीएम को दी. नाराज ग्रामीणों ने एसडीएम का घेराव भी कर दिया था. फिलहाल, मौके पर मौजूद अधिकारी ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं.

पंचायत चुनाव


दूसरे चरण का मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू चल रहा है.  प्रदेश 21 जिलों के 36 विकासखंडों की 2505 पंचायतों में मतदान हो रहा है. पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के 23013 पदों पर 62 हजार 723 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण के लिए 6353 मतदान केन्द्र पर वोटिंग होगी, जिसमें संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 1882 और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 742 है.

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़ में महामारी का शक्ल ले सकता है मलेरिया, चौंका देंगे ये सरकारी आंकड़े 



पंचायत चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, पोलिंग बूथ पर लगी लंबी लाइन



 तेजधार हथियार से युवक की हत्या, सड़क किनारे शव फेंक भागे नक्सली 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज