• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकुशी, अब परिवार को मिल रहा बैंक का नोटिस

छत्तीसगढ़: कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकुशी, अब परिवार को मिल रहा बैंक का नोटिस

demo pic

demo pic

किसान परिवार ने कर्ज माफी के लिए अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगाए लेकिन उन्हे कोई मदद नहीं मिली. अब परिवार ने मीडिया के जरिए गुहार लगाई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक किसान ने आत्महत्या कर ली. किसान के मौत के बाद भी बैंक लगातार कर्ज पटाने के लिए नोटिस भेज रहा है. बताया जा रहा है कि किसान ने खुदकुशी भी कर्ज की वजह से ही की थी. इस बाद अब बैंक कर्ज वसूलने के लिए परिवार को नोटिस पर नोटिस भेज रहा है. पीड़ित परिवार ने कई बार कर्ज माफी के लिए अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगाए लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली. अब परिवार मीडिया के जरिए कर्ज माफी की गुहार लगा रहा है.

दफ्तरों का लगाया चक्कर, नहीं मिली मदद

मिली जानकारी के मुताबिक बेमेतरा में कर्ज नहीं चुका पाने के कारण आत्महत्या करने वाले किसान के परिजनों को कर्ज पटाने का नोटिस दिया जा रहा है. बार-बार आ रहे नोटिस से परिजन काफी परेशान हैं. उन्होने विधायक से लेकर कलेक्टर तक मदद की गुहार लगाई थी, लेकिन उन्हे कोई मदद नहीं मिली. दफ्तरों का चक्कर लगाने के बाद अब पीड़ित परिवार मीडिया के माध्यम से कर्ज माफी की गुहार लगा रहे हैं. इस घटना से सरकार के कर्ज माफी के दावों की हकीकत भी सामने आ गई है. मृतक किसान की पत्नी का कहना है कि पति के मौत के बाद अब कर्ज ने पीछा नहीं छोड़ा रहा है. कहीं कर्ज के कारण उसे भी आत्महत्या करना न पड़ जाए.

ये है पूरी घटना

बता दें कि बालसमुद के किसान रामाधार साहू ने भारतीय स्टेट बैंक के माध्यम से तकरीबन 4 लाख का केसीसी लोन लिया था. पर लगातार 4 साल से सूखे के कारण वो कर्ज नहीं चुका पाया. कर्ज चुकाने के लिए उसे नोटिस भी आ रहे थे. बताया जा रहा है कि नोटिस मिलने पर 8 अक्टूबर 2018 को मोहरेगा में बबूल के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं इस पूरे मामले में अधिकारी की साफ तौर पर कोई जवाब नहीं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

एक ही मंडप में दो दुल्हनों ने एक दूल्हे से रचा ली शादी, जानिए क्या है कहानी... 

झाड़फूंक का झांसा देकर रेप, इस वजह से तांत्रिक के पास जाती थी महिला 

अब राहुल गांधी के पास इस्तीफा देने के अलावा और कुछ नहीं बचा: डॉ. रमन सिंह

पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी बधाई 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज