मरीज की मौत के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों पर लगा लापरवाही बरतने का आरोप

मौत के बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

Komal Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: July 2, 2019, 1:04 PM IST
मरीज की मौत के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों पर लगा लापरवाही बरतने का आरोप
बेमेतरा में डॉक्टरों पर लगा लापरवाही बरतने का आरोप.
Komal Singh Rajput
Komal Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: July 2, 2019, 1:04 PM IST
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा है. नवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक मरीज के मौत के बाद हंगामा हो गया. हालत गंभीर होता देख नवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से मरीज को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था. लेकिन रास्ते में ही मरीज ने दम तोड़ दिया. मौत के बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

ये है पूरा मामला

बेमेतरा में नवागढ़ ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बार फिर डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा है. दरअसल नवागढ़ पेट्रोल पंप के पास हाईवे ने मोपेड सवार युवक को ठोकर मार दी. इस हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे संजीवनी वाहन से नवागढ़ सरकारी अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था. लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने से पहले युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया. युवक की मौत के बाद परिजनों ने नवागढ़ सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मृत युवक के परिजनों का आरोप है कि घायल जनक का डॉक्टरों ने 1 घंटे बाद इलाज शुरू किया और उसके बाद सीधा जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि यदि सही समय पर घायल का इलाज करता तो उसकी जान बच सकती थी. परिजनों का कहना है कि घंटे भर बाद वार्ड बाय और नर्सों ने ही युवक की ड्रेसिंग की. फिलहाल अस्पताल की ओर से इस मामले में कुछ भी नहीं कहा गया है.

ये भी पढ़ें:   31 जुलाई तक तीन रेल लाइनों में चलेगा मेंटेनेंस का काम, ये गाड़ियां रहेंगी रद्द   

ये भी पढ़ें: अंतागढ़ टेपकांड मामला: वॉइस सैंपल की अनुमति लेने हाईकोर्ट जाएगी SIT 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेमेतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...