अपना शहर चुनें

States

हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने 6 सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विभा जैन
हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विभा जैन

बेमेतरा जिले में सरकार की सख्ती के बाद भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर बीते 5 मार्च से जारी आंगबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल आज भी लगातार जारी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में सरकार की सख्ती के बाद भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. अपनी मांगों को लेकर बीते 5 मार्च से जारी आंगबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल आज भी लगातार जारी है. इस कारण जिले के करीब 1055 आंगनबाड़ी केंद्र में तालाबंदी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. हालांकि सरकार की चेतावनी के बाद कुछ कुछ जगहों पर आंगनबाड़ी केंद्र खुलने भी लगे हैं, जिन्हें सघं के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

खुद महिला बाल विकास के अधिकारी राजेन्द्र कश्यप भी ये मान रहे हैं कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल से ज्यादातर केंद्र बंद हैं. वे ताला लगाकर चाबी भी अपने साथ ले गए हैं जिससे बच्चों को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

मामले में हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विभा जैन का कहना है कि ये आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन हड़ताल है. उन्होंने कहा कि अगर शासन ने उनकी मांगें आज मान लेती है तो वे अपना प्रदर्शन आज ही समाप्त कर देंगी. शासन की ओर से बर्खास्तगी के निर्देश पर उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें इसके लिए निलंबित भी कर दे तो भी वे अपने हड़ताल पर डटी रहेंगी. इसी के साथ उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनका हड़ताल यूं ही जारी रहेगा.



इधर, बेमेतरा एसडीएम डी. के. कश्यप का कहना है कि बेमेतरा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज