अपना शहर चुनें

States

BJP प्रत्याशी लाभचंद बाफना के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट का मामला दर्ज

बीजेपी प्रत्याशी लाभचंद बाफना के खिलाफ मामला दर्ज
बीजेपी प्रत्याशी लाभचंद बाफना के खिलाफ मामला दर्ज

ससंदीय सचिव और बीजेपी प्रत्याशी लाभचंद बाफना के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट करने का अपराध कायम किया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में मतदान के बाद राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नवागढ़ प्रत्याशी दयालदास बघेल द्वारा मतदान केंद्र पर ईवीएम के सामने अगरबत्ती जलाने और नारियल फोड़ने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब इसी कड़ी में ससंदीय सचिव और बीजेपी प्रत्याशी लाभचंद बाफना के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट करने का अपराध कायम किया गया है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के बाद बेमेतरा जिला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. सबसे पहले मंत्री और नवागढ़ प्रत्याशी दयालदास बघेल द्वारा मतदान के पहले ईवीएम के सामने अगरबत्ती जलाने और नारियल फोड़ने का मामला सामने आया. इसके बाद दूसरा मामला सलीम-अनारकली की तर्ज पर बेमेतरा कलेक्टर महादेव कावरे ने ईवीएम रखे गए गोदाम को दीवारों में चुनवा दिया, जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया. फिर मंत्री दयालदास बघेल को नोटिस जाना. इन सबके कारण बेमेतरा जिला अभी सुर्खियों में बना हुआ है.

वहीं इन सब मामलों के बाद अब ससंदीय सचिव और बीजेपी प्रत्याशी लाभचंद बाफना के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट करने का अपराध कायम किया गया है. इससे एक बार फिर बेमेतरा का नाम सुर्खियों में है.



ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक चौकी खंडसरा के ग्राम खुरूसबोड़ में गत 19 नंवबर की रात करीब 11 से 12 बजे के बीच लाभचंद बाफना, सुनील जायसवाल, देवेन्द्र सिन्हा, बसंत साहू और अन्य के द्वारा गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देकर डंडे से मारपीट करने का आरोप है. इस मारपीट में लल्ला वर्मा और चंद्रशेखर गंधर्व को चोट आई है. इतना ही नहीं लल्ला वर्मा के चारपहिया को भी क्षति पहुंचाई गई. फिलहाल, मामले की लिखित शिकायत करने के बाद जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

इधर, मतदान शुरू होने के 8 घंटे पहले हुई मारपीट के मामले में दूसरे पक्ष की ओर से भी लिखित में शिकायत की गई है. शिकायत में बताया गया है कि गत 19 नवंबर की रात खुरूसबोड़ के हनुमान मंदिर के पास बेमेतरा-कवर्धा मार्ग में आरोपी सदर लल्ला, भुरवा और अन्य के द्वारा डंडे और लात-घूंसे से मारपीट कर चोट पहुंचाई गई है. वहीं घटना के बाद से लाभचंद बाफना क्षेत्र में नहीं है. वे इलाज कराने के लिए अभी हैदराबाद में हैं, लेकिन सोशल मीडिया में उनका बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने खुद पर हमला होने और ग्रामीणोंं द्वारा मारपीट करने की बात कही है.

इधर दोनों पक्षों के आवेदन के बाद जांच कर दोनों पक्षों के खिलाफ बेमेतरा के खंडसरा चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है.

ये भी देखें:- VIDEO: ईवीएम की पूजा करने के मामले में पंचायत सचिव निलंबित

ये भी देखें:- VIDEO: बेमेतरा में कलेक्टर ने EVM को दीवार में चुनवाया!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज