अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव 2019: बेमेतरा के इस गांव के लोगों ने नहीं किया मतदान, ये है वजह

demo pic
demo pic

गांव का वाटर लेवल इतना नीचे जा चुका है कि 500 फीट खुदाई के बाद भी पानी नहीं निकल रहा है. ग्रामीणों द्वारा लगातार बोर कराया जा रहा है. बावजूद इसके पानी की समस्या दूर नहीं हो रही है.

  • Share this:
बेमेतरा जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर ग्राम आंदु के आश्रित ग्राम घटोली के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर मतदान के महापर्व में अपना योगदान नहीं दिया था. हालांकि अधिकारियों के मान मनोबल के बाद आखिरी आधे घंटे में गांव में 470 में से 200 लोगों ने मतदान किया. आपको बता दें कि आदू से आस-पास के लगे 10 से ज्यादा गांव में पानी की भारी समस्या है. लोग पीने के पानी के लिए एक कुंए के भरोसे रहते है. तो वहीं खाना बनाना जैसे घरेलू काम के लिए भी पानी लाने के लिए कई किलोमीटर तक दूर से पानी लाते है. बताया जा रहा है कि इलाकों में सालों से खारे पानी की समस्या है जो अब तक दूर नहीं हुई है. गांव का वाटर लेवल इतना नीचे जा चुका है कि 500 फीट खुदाई के बाद भी पानी नहीं निकल रहा है. ग्रामीणों द्वारा लगातार बोर कराया जा रहा है. बावजूद इसके पानी की समस्या दूर नहीं हो रही है.

इस गांव के लोग सुबह से लेकर रात तक सभी महत्वपूर्ण काम छोड़ कर केवल पानी के लिए ही जुगत में लगे रहते है. दूसरे गांव से पानी लाकर तालाब में भर रहे है और उसी तालाब में से लोग पानी ले जा रहे है. समझा जा सकता है कि बड़े-बड़े दावा करने वाले सरकारी बेसिक जरूरतों को भी ग्रामीणों के पूरा नहीं कर पा रहे है. यही वजह है कि लोग बीमारियों के जद में भी आ रहे है. इतना ही नहीं लोग इस गांव में शादी से पहले भी दस बार सोचते है. हद तो तब हो जाती है जब सरकार द्वारा जिले में मीठा पानी देने के नाम पर 280 करोड की योजना जाती है फिर भी गांव वालों को कोई फायदा नहीं पहुंचता है. यही वजह है कि ग्रामीणों को लगातार पानी के आवेदन ,शिकायत करते आ रहे है. एक तो गाव में पानी नहीं है. वहीं इस मामले में कलेक्टर महादेव कावरे का कहना है कि ग्रामीणों की इस समस्या का जल्द निपटारा करने की कोशिश की जाएगी.

ये भी पढ़ें:



गरियाबंद: गिरफ्तार नक्सली कमांडर अर्जुन का खुलासा, चुनाव के दौरान बड़ी वारदात की थी प्लानिंग 
छत्तीसगढ़: नोटिस का जवाब देने EOW ऑफिस पहुंचे निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता, पुलिस बल तैनात 

बिलासपुर: 5 दिनों से लापता बच्चे विराट का कोई सुराग नहीं, मां लगा रही गुहार

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज