लाइव टीवी

शिवनाथ नदी में फेंकी गई मरी मुर्गी, अंडे और चूजे, 72 घंटे बाद भी नहीं हुई सफाई
Bemetara News in Hindi

Komal Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: March 17, 2020, 5:28 PM IST
शिवनाथ नदी में फेंकी गई मरी मुर्गी, अंडे और चूजे, 72 घंटे बाद भी नहीं हुई सफाई
समय रहते सफाई नहीं हुई तो नदी में संक्रमण फैलने का भी डर है.

दरअसल, शिवनाथ नदी (Shivnath River) में अज्ञात लोगों द्वारा हजारों की संख्या में मरी मुर्गी, चूजे और अंडा को शिवनाथ नदी में फेंक दिया है.

  • Share this:
बेमेतरा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, शिवनाथ नदी (Shivnath River) में अज्ञात लोगों द्वारा हजारों की संख्या में मरी मुर्गी, चूजे और अंडा को शिवनाथ नदी में फेंक दिया है. इस वजह से बदबू से लोग काफी परेशान हो रहे है. लोगों में नदी के पानी में संक्रमण फैलने का भी डर है. इधर, जिले के जिम्मेदार अधिकारी फिलहाल इस बात पर कुछ बोलने से बच रहे हैं जबकि नदी में मरी मुर्गियों को फेंके हुए 72 घंटे से भी ज्यादा समय हो चुका है. अधिकारी एक दूसरे को केवल पत्राचार करने की बात कह रहे है. समय रहते सफाई नहीं हुई तो नदी में संक्रमण फैलने का भी डर है.

आपको बता दें कि इसी शिवनाथ नदी से ही जिले के 200 से ज्यादा गांव में पानी की सप्लाई होती है. लिहाजा जब से नदी में मृत मुर्गी फेंकने की बात लोगों ने सुना है, उसके बाद से जिन घरों में शिवनाथ नदी से पानी की सप्लाई होती है तरह-तरह की चर्चा होने लगी है.

गाड़ी से लाकर पुल के नीचे फेंकी मुर्गी



लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक किसी अज्ञात शख्स ने शिवनाथ नदी में मरी मुर्गी, अंडे और चुजे फेंके है. स्थानीय लोग बताते हैं कि ये शख्स एक गाड़ी में मरी मुर्गियों को लेकर आया था. पुल पर गाड़ी खड़े कर नदी में मरी हुई मुर्गियों को फेंक कर भाग निकला.



लापरवाही के चलते गंभीर बीमारी फैसने का खतरा बढ़ गया है.


लापरवाही आई सामने

नदी में मृत मुर्गी, चूजे और अंडे को फेंके जाने की प्रशासन को सूचना देने के बाद अधिकारियों ने केवल मौके का मुआयना ही किया. सफाई करने के बारे में कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है. इधर, एसडीएम जगन्नाथ वर्मा ने नगर पालिका सीएमओ होरी सिंह ठाकुर को सफाई कराने के निर्देश देने की बात जरूर की है.

तो वहीं इस मामले में एसडीएम जगन्नाथ वर्मा का कहना है कि जानकारी सही है और मैंने भी घटनास्थल का मुआयना किया है. नगर पालिका सीएमओ को साफ-सफाई करने के निर्देश दिए गए है. साथ ही पशु विभाग के अधिकारियों को भेजकर रिपोर्ट मंगाई गई है. रिपोर्ट प्राप्त होते ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

Corona virus की दहशत के बीच बस्तर में सामूहिक विवाह की तैयारी, राशि लैप्स होने का डर 

 

Corona Virus: 31 मार्च तक गंगरेल में वाटर स्पोर्ट बंद, जगार प्रदर्शनी-2020 स्थगित 

 

कोरोना वायरस: 31 मार्च तक सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज बंद, ये परीक्षाएं हुई स्थगित 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेमेतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading