अपना शहर चुनें

States

सरपंच सचिव डकार गए बुजुर्गों की पेंशन राशि, कलेक्टर से लगाई गुहार

सरपंच सचिव डकार गए बुजुर्गों की पेंशन राशि, कलेक्टर से लगाई गुहार
सरपंच सचिव डकार गए बुजुर्गों की पेंशन राशि, कलेक्टर से लगाई गुहार

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में सरपंच सचिवों ‌और नगर पंचायतों के संबंधित अधिकारियों की उदासीनता के चलते बुजुर्गों को उनकी पेंशन राशि नहीं मिल पा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में सरपंच सचिवों ‌और नगर पंचायतों के संबंधित अधिकारियों की उदासीनता के चलते बुजुर्गों को उनकी पेंशन राशि नहीं मिल पा रही है. इस कारण उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हालात ये हैं कि जितनी राशि उन्हे पेंशन के रूप में मिलनी है, उससे ज्यादा राशि उन्हें शिकायत के लिए यहां-वहां आने-जाने में वाहनों के किराए में खर्च हो गए.

इसी क्रम में शिकायत लेकर ग्राम तिरियाभाठ के दर्जनों बुजुर्ग समेत नगर पंचायत थानख्महरिया के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने कलेक्टर से पेंशन राशि दिलाने की गुहार लगाई है. ग्रामीण जनपद सीईओ के पास भी जा चुके पर कोई समाधान नहीं निकला.



संबंधित मामले में कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने जांच कराने की बात कही है.इसके लिए उन्होंने समाज कल्याण शाखा से जांच करवाकर संबंधित सीएमओ को निर्देश दे दिए जाएंगे. पेंशन संबंधित हितग्राहियों को समय पर मिले इसके लिए कार्रवाई किए जाने की बात कही है.
गौरतलब है कि जिले में प्रत्येक जनदर्शन में दो-तीन गांव के ग्रामीण पेंशन ना मिलने की शिकायत लेकर आते हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी उनकी शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेते हैं.

इससे पेंशन के रूप में मिलने वाली मामूली राशि पर भी सरपंच सचिव डकार जा रहे हैं. इधर, नवपदस्थ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल अब जल्द जानकारी लेकर पेंशन दिलाने का आश्वासन दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज