Home /News /chhattisgarh /

जीजा की पुलिस वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की लिस्ट, फिर खुद करने लगा वसूली

जीजा की पुलिस वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की लिस्ट, फिर खुद करने लगा वसूली

Bemetara Crime News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में नकली पुलिस बन वसूली करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

Bemetara Crime News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में नकली पुलिस बन वसूली करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) की बेमेतरा (Bemetara News in Hindi) पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले अपने रिश्तेदार की पुलिस वर्दी चोरी की. फिर रौब दिखाकर लोगों से खुलेआम वसूली करने लगा. मजे की बात यह है कि, उसने गांव के सरपंचों से इलाके के बदमाशों की पूरी लिस्ट निकलवाई. फिर खुद इनसे वसूली करने लगा. पुलिस को जब जानकारी मिली तो आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में उसके फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ.

अधिक पढ़ें ...

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले अपने रिश्तेदार की पुलिस (nakli police wala) वर्दी चोरी की. फिर उसकी धौंस दिखाकर लोगों से खुलेआम वसूली करने लगा. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि उसने गांव के सरपंचों से बदमाशों की पूरी लिस्ट निकलवाई. फिर खुद इनसे वसूली करने लगा. पुलिस को ठग के कारनामों की जानकारी मिली. इसके बाद रौब दिखाकर उगाही करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूरा मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है.

बताया जा रहा है कि नवागढ़ पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति पुलिस की ड्रेस में राहगीरों से  पैसे वसूल रहा है. इसकी सूचना पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि वह आरोपी फर्जी पुलिस है. उसके रिश्तेदार बलौदा बाजार में पुलिसकर्मी है, जिसकी वर्दी को चुराकर वह गांव-गांव घूमकर खुद को पुलिस बताता था और रौब दिखाकर उगाही किया करता था.

बदमाशों से करना था वसूली

बेमेतरा धर्मेंद्र सिंह छवई का कहना है कि आरोपी का काम करने का तरीका ऐसा था कि किसी को शक भी नहीं  हो रहा था. आरोपी खुद सरपंच के पास जाकर गांव में अवैध काम करने वालों की बकायदा लिस्ट बनाकर उनके पास जाकर वसूली कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोटरसाइकिल भी जब्त किया गया हैं.  पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपने रिश्तेदार के घर जाकर वर्दी चोरी की. इसके कुछ दिन बाद उसने आसपास के इलाकों महराजी, नवागांव, छेरकापुर, चंदनु रोड पर लोगों से वसूली करना शुरू कर दिया. वह लोगों को फंसाने की धमकी भी देता था.

ये भी पढ़ें: हिंदी मीडियम से की शुरुआती पढ़ाई, अब गूगल में मिला 3.30 करोड़ का शानदार पैकेज

आरोपी इतना शातिर था कि उसने कई सरपंचों से मुलाकात करना  शुरू कर दिया. फिर खुद को हवलदार बताकर बदमाशों की जानकारी मांगने लगा. उसने आपराधिक वारदात वालों की पूरी लिस्ट मांगी. फिर इनसे वसूली करने लगा. वसूली से परेशान एक शख्स पुलिस के पास पहुंचा. मामले की जानकारी मिलते ही  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद उसके फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से दो बाइक भी जब्त की गई है.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर