किसानों ने बेमेतरा में 2 दिन से किया चक्का जाम, मनोरंजन हो इसलिए पका रहे खाना, बजा रहे नगाड़ा
Bemetara News in Hindi

किसानों ने बेमेतरा में 2 दिन से किया चक्का जाम, मनोरंजन हो इसलिए पका रहे खाना, बजा रहे नगाड़ा
बेमौसम बारिश और ओलों ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) जिले में धान खरीदी (Bought Paddy) को लेकर किसानों का बवाल जारी है. बेमेतरा के चिन्ह के किसान बीते 2 दिनों से लगातार चक्का जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बेमेतरा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) जिले में धान खरीदी (Bought Paddy) को लेकर किसानों का बवाल जारी है. बेमेतरा के चिन्ह के किसान बीते 2 दिनों से लगातार चक्का जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान दिन को हंगामा कर रहे हैं तो रात को नगाड़ा बजाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं, पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी किसानों से बातचीत करने नहीं पहुंचे हैं. किसानों का कहना है कि मांगे पूरी नहीं होने तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

किसानों का आरोप है कि अधिकारी प्रदर्शनकारियों से मिलने तक नहीं आ रहे हैं. इसकी बड़ी वजह यह भी है कि किसानों को देने के लिए कुछ आश्वासन भी उनके पास नहीं है. इतना ही नहीं किसानों द्वारा उन्हें बंधक बनाने का भी डर है. क्योंकि 2 दिन पहले किसानों ने अधिकारियों को यहां बंधक बना लिया था. इधर कवर्धा सिमगा मार्ग जाम होने के कारण वाहन चालक भी फंसे हुए हैं जिनका खाना सोना रास्ते में ही हो रहा है. किसान भी जाम में फंसे लोग भूखे न रहें. इसलिए उन्हें खाना पकाकर दे रहे हैं. इतना ही नहीं मनोरंजन के लिए रात में नगाड़े भी बजाते हैं.

Chhattisgarh
किसानों ने सड़क के बीच में ट्राली खड़ीकर सड़क को जाम कर दिया.




केन्द्रों में अटका है धान



किसानों का कहना है कि बेमेतरा जिले के 8500 किसानों का 340000 क्विंटल धान खरीदी केंद्रों में अटका हुआ है. यह वह किसान है, जिनको सरकार ने टोकन जारी किया था. बावजूद इसके बारदानों की कमी के कारण इनका धान नहीं खरीदा गया है. लिहाजा किसान धान खरीदी की तारीख आगे कर अपने ध्यान को खरीदी करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
तंत्र-मंत्र की आड़ में नौकरानियों ने अपनी मालकिन से ठग लिये 40 लाख रुपये, ऐसे खुला राज

सोने-चांदी में भी कोरोना वायरस का असर, शादी सीजन में दामों में बेतहाशा वृद्धि ने बढ़ाई चिंता! 
First published: February 23, 2020, 1:38 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading