Home /News /chhattisgarh /

आवारा मवेशियों से परेशान किसानों ने उठाया ये कदम, प्रशासन में मचा हड़कंप

आवारा मवेशियों से परेशान किसानों ने उठाया ये कदम, प्रशासन में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में किसान आवारा मवेशियों से परेशान हैं.

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में किसान आवारा मवेशियों से परेशान हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) में अवारा मवेशियों को लेकर मंगलवार को जमकर बवाल मचा.

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा जिले में किसान (Farmer) आवारा मवेशियों से परेशान हैं. आवारा मवेशी (Cattle) उनकी फसलों को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं. शासन प्रशासन से लगातार शिकायत के बाद भी अब तक कोई उचित पहल नहीं की गई, जिससे किसानों में आक्रोश है. इसके चलते ही बेमेतरा (Bemetara) के किसानों ने प्रशासन के खिलाफ एक अनोखा प्रदर्शन करने का निर्णय लिया. इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया.

    बेमेतरा (Bemetara) में अवारा मवेशियों को लेकर मंगलवार को जमकर बवाल मचा. सोमवार की देर रात से करीब 4 सौ मवेशियों को किसान सभा भवन में एकत्र कर कलेक्टोरेट में छोड़ने की तैयारी किसान (Farmer) कर रहे थे. इधर जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियो मे हड़कंप मच गया. आनन फानन में नगर पालिका सीएमओ (CMO) द्वारा किसानों को समझाने का प्रयास किया पर किसान नहीं माने और प्रदर्शन की बात पर अड़े रहे. किसान जब तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो जाता, तब तक प्रदर्शन जारी करने की बात कहते रहे.

    आवारा मवेशियों ने किसानों की परेशानी बढ़ाई.


    भारी पुलिस बल की तैनाती
    बेमेतरा में किसानों के आंदोलन से तनाव को बढ़ता देख भारी सख्या मे पुलिस बल तैनात किया गया. इन सब के बीच मवेशी बिना चारा पानी के ही कैद रहे. किसानों के बढ़ते गुस्से को देख कुछ मवेशियों को प्रशासन ने काउकेचर और ट्रक मे भरकर दूसरी जगह रवाना करवाया. हालांकि उन्हें कहां भेजा गया, इसकी जानकारी देने से प्रशासिनक अमला बचता ही रहा. बताया जा रहा कि जून के महिने मे ही पालिका क्षेत्र में गोठान के लिए 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की मांग की गई है, जिसका सरकार से जवाब नहीं आया है. इसके चलते आवारा मवेशियों को लेकर उचित प्रबंध नहीं हो सका है. मामले में नगर पालिका बेमेतरा के सीएमओ होरी सिंह का कहना है कि किसानों को रही परेशानी की शिकायत मिली है. इसको लेकर प्रशासन स्तर पर काम किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस का पीछा नहीं छोड़ रहा वंशवाद का जिन्न, BJP ने लगाए ये आरोप 

    ये भी पढ़ें: शादी से इनकार करने पर सिरफिरे आशिक ने की प्रेमिका की निर्मम हत्या, फिर.. 

    Tags: Anti government protests, Chhattisgarh news, Farmer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर