अपना शहर चुनें

States

VIDEO: गैंगरेप को लेकर बेरला में पुलिस-ग्रामीण संघर्ष में पथराव और लाठीचार्ज

छत्‍तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक में गैंगरेप के एक मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज लोगों ने थाने और तहसील कार्यालय का घेराव कर दिया. लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक में  गैंगरेप के एक मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज लोगों ने जिला कांग्रेस के साथ बेरला थाने और तहसील कार्यालय का घेराव कर दिया. लोगों ने टीआई और एसडीओपी को बंधक बना लिया. लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. इस संघर्ष में कई पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल हुए हैं.

दरअसल सप्ताह भर पहले एक महिला अपने दो रिश्तेदारों के साथ घर जा रही थी, तभी कुछ लोगों उन्हें रोककर महिला के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया. उनके साथ मारपीट की गई और उन्‍हें देर रात तक बंधक बनाकर रखा गया.

शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म और लूट के आरोप में 5 लोगों को हिरासत में लिया था, जिन्हें मीडिया के सामने नहीं लाया गया. बाद में 3 के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेज दिया. इस पर लोगों का कहना था कि पुलिस ने सामूहिक दुष्‍कर्म का केस दर्ज नहीं किया और कुछ आरोपियों को लेन-देन कर छोड़ दिया. लोग छोड़े गए आरोपियों पर भी कार्रवाई की मांग कर हगांमा कर रहे थे, पर पुलिस ने लोगों की नहीं सुनी.



इससे नाराज लोगों ने बुधवार को बेरला थाने और तहसील कार्यालय का घेराव कर दिया और बेरला थाना टीआई और बेरला एसडीओपी को बंधक बना लिया. इसके बाद जिले से पहुंची फोर्स के साथ लोगों की झड़प हो गई. नाराज लोगों ने पुलिस पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भी जमकर लाठीचार्ज कर दिया. इस संघर्ष में कई पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल हुए हैं. अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज