अपना शहर चुनें

States

नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवाओं के साथ ग्राम पंचायत ने किया धोखा

 सरकारी विभाग के धोखाधड़ी करने का मामला.
सरकारी विभाग के धोखाधड़ी करने का मामला.

सरकारी विभाग के धोखाधड़ी करने का मामला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में सरकारी विभाग के धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. नौकरी देने के नाम पर जिला के ग्राम पंचायत ने युवाओं से काम करा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

जिले के बेरला ब्लाक और नवागढ़ ब्लाक के सैकड़ों शिक्षित बेरोजगारों को ग्राम पंचायत ने कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दी थी और इनका वेतन 5,000 बताया था. बेरोजगारी की मार झेल रहे युवाओं ने कम वेतन के चलते भी नौकरी स्वीकार कर ली.

लेकिन इन युवाओं की मजबूरी का सरकारी विभाग ने बड़े पैमाने पर फायदा उठाया है. जनपद के आदेश पर इन युवाओं को अपने पैसों से कंप्यूटर, स्मार्ट फोन लेना पड़ा. पंचायत ने इनसे डिजिटल इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री आवास, जिओ टेकिंग, लोक सुराज समेत कई काम 9 महीने से कराए गए. लेकिन जब युवाओं ने वेतन की मांग की तो इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.



अब युवा विभाग से अपने वेतन की मांग कर रहे हैं. हर रोज पंचायत से गुहार लगा रहे है कि उनका वेतन उन्हे मिल जाए लेकिन कोई उन्हे सुनने को तैयार नहीं है.
वहीं मामले पर कलेक्टर कार्तिकेय गोयल का कहना है कि जिस योजना के काम के लिए इन युवाओं को रखा गया था वहां फंड की कमी नहीं है फिर भी इन युवाओं को अब तक वेतन क्यों नहीं है इसकी जांच की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज