Assembly Banner 2021

बेमेतरा के स्कूल में ग्रामीणों की तालाबंदी, ये है वजह

स्कूल में ग्रामीणों ने की तालाबंदी.

स्कूल में ग्रामीणों ने की तालाबंदी.

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में एक सरकारी प्राइमरी ​स्कूल में सोमवार को तालाबंदी कर दी है. मामला बेमेतरा जिले के तेंदूभाटा गांव का है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में एक सरकारी प्राइमरी ​स्कूल में सोमवार को तालाबंदी कर दी है. मामला बेमेतरा जिले के तेंदूभाटा गांव का है. जहां के ग्रामीणों ने शिक्षकों की व्यवस्था ना होने का आरोप लगाकर स्कूल में तालाबंदी कर दी. दरअसल ग्रामीण लंबे समय से स्कूल में शिक्षकों की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहे थे, लेकिन लगातार चक्कर काटने के बावजूद भी कोई सुधार नहीं हो रहा था.

प्रशासन ने ग्रामीणों पर लापरवाही का आरोप लगाता हुए प्राथमिक शाला में ताला जड़ दिया और साफ साफ यह चेतावनी दे दी कि जब तक स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था नहीं होगी तब तक ताला नहीं खोला जाएगा. प्राथमिक शाला में कक्षा पहली से लेकर कक्षा पांचवीं तक की पढ़ाई कराई जाती है. पांचों कक्षाओं में पढ़ाने के लिए केवल एक ही शिक्षक है.

ग्रामीणों का कहना है कि एक ही शिक्षक होने के कारण स्कूल में सही ढंग से पढ़ाई नहीं पा रही है. इसका नुकसान बच्चों को उठाना पड़ रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार प्रशासनिक स्तर पर इसकी शिकायत की गई, लेकिन कोई लाभ नहीं मिला. इससे परेशान होकर ही उन्होंने स्कूल में तालाबंदी की है.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में करारी हार के बाद क्या भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है?
ये भी पढ़ें:- CM बघेल ने दिए DG मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच के आदेश

ये भी पढ़ें:- रायपुर पहुंची राष्ट्रीय गरिमा यात्रा, यौन अपराधों के खिलाफ खुलकर सामने आ रहीं महिलाएं

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज