अपना शहर चुनें

States

शौचालय की राशि नहीं मिलने पर नाराज ग्रामीणों ने निकाली लोटा यात्रा

शौचालय की राशि नहीं मिलने पर नाराज ग्रामीणों ने निकाली लोटा यात्रा
शौचालय की राशि नहीं मिलने पर नाराज ग्रामीणों ने निकाली लोटा यात्रा

छत्तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के बेरला जनपद पंचायत में शौचालय निर्माण को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के बेरला जनपद पंचायत में शौचालय निर्माण को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल, शौचालय निर्माण में हुए फर्जीवाड़े को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बेरला जनपद पंचायत में कुसमी के ग्रामीणों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है. इतना ही नहीं नाराज ग्रामीणों ने जनता कांग्रेस के नेतृत्व में लोटा यात्रा भी निकाली.

ग्रामीणों का आरोप है पूरे गांव को ओडीएफ बनाने के लिए लोगों ने कर्ज लेकर गांव में शौचालय का निर्माण कराया था. इतना ही नहीं उनके इस प्रयास से पूरा ब्लॉक ओडीएफ घोषित भी हो गया. वहीं इस बीच ओडीएफ घोषित होने के सालभर बाद भी गांव के 300 से ज्यादा हितग्राहियों को अभी तक शौचालय की राशि नहीं मिली है. लिहाज, इस कारण जिन लोगों ने कर्ज लेकर निर्माण कराया था अब उन्हें पैसे
लौटाने की चिंता सता रही है. ऐसे में उन्हें कर्ज लेकर लोगों के पैसे लौटाने पड़ रहे हैं.

वहीं संबंधित अधिकारियों से पूछे जाने पर उनका कहना है कि जो लोग राशि की मांग कर रहे हैं, वह पुराने शौचालय को लेकर है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले में राजनीति करने वाले भी अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने में पीछे नहीं हैं.
मामले में जनता कांग्रेस के नेता योगेश तिवारी का कहना है कि एक हफ्ते पहले उन्होंने हितग्राहियों के साथ मिलकर शौचालय की राशि देने के लिए ज्ञापन सौंपा था, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसी के विरोध में सभी ग्रामीणों द्वारा लोटा यात्रा निकाली गई है. वहीं जल्द ही शौचालय के पैसे नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.



वहीं मामले में जनपद पंचायत बेरला की सीईओ अनीता जैन ने एक बार फिर मौके पर जाकर जांच कराने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज