लाइव टीवी

नाबालिग बेटे को शराब पिलाने की शिकायत लेकर थाने पहुंची मां, जुर्म की धारा तय करने में उलझी पुलिस
Bemetara News in Hindi

Komal Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: February 26, 2020, 9:15 PM IST
नाबालिग बेटे को शराब पिलाने की शिकायत लेकर थाने पहुंची मां, जुर्म की धारा तय करने में उलझी पुलिस
छत्तीसगढ़ में अपनी तरह की ये पहली शिकायत थाने में दर्ज की गई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) जिले के साजा पुलिस (Police) थाने में अफसरों की उलझन एक शिकायत ने बढ़ा दी. अफसर 11 दिन तक जुर्म की धारा तय करने में ही उलझे रहे.

  • Share this:
बेमेतरा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetara) जिले के साजा पुलिस (Police) थाने में अफसरों की उलझन एक शिकायत ने बढ़ा दी. अफसर 11 दिन तक जुर्म (Crime) की धारा तय करने में ही उलझे रहे. आखिरकार उन्हें ज्ञान मिला और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ जुर्म तय कर दिया. इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई. 6 दिन पहले एक मां ने लिखित शिकायत थाने में की थी. इसमें बताया था कि उसके नाबालिग बेटे को जबरदस्ती शराब पिलाई गई. शराब पिलाने वालों के खिलाफ महिला ने कार्रवाई की मांग की.

बेमेतरा के साजा पुलिस थाना प्रभारी केके वासनिक ने न्यूज 18 को बताया कि संभवत: पूरे प्रदेश में इस तरह का पहला मामला दर्ज किया गया है, जिसमें नाबालिग को शराब पिलाने के जुर्म में आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. छह दिन पहले ​थाने में शिकायत हुई थी. चूंकि पहली बार इस तरह की शिकायत हुई थी. इसलिए जुर्म तय करने से पहले विधिक सलाह ली गई. आरोपियों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 77 के तहत जुर्म किया गया है. इस गैर जमानती धारा के तहत आरोपियों 4 आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है.

नशे में घर पहुंचा था नाबालिग
साजा थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक बीते 15 फरवरी की शाम को एक 11 वर्षीय नाबालिग नशे में अपने घर पहुंचा. मां के पूछने पर उसने बताया कि साजा के ही एक बाइक शो रूम के कर्मचारी शराब पी रहे थे. इसी दौरान वो वहां से गुजरा तो उन्होंने जबरदस्ती शराब पीला दी. इसके बाद नाबालिग की मां पुलिस थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. जुर्म तय होने के बाद पुलिस ने मामले में आरोपी मुकेश गंधर्व, अनिल ध्रुव, सूरज साहू और राधेश्याम वर्मा को बुधवार की सुबह गिरफ्तार किया. कानूनी प्रक्रिया के बाद न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल दाखिल करा दिया गया है.



ये भी पढ़ें:
पेड़ काटने से रोकने के लिए अनोखी पहल, लोग डरें इसलिए उन पर भगवान की तस्वीर चिपका रहा है ये शख्स

नए प्रेमी से ज्यादा प्यार करती थी प्रेमिका, एक्स को नागवार गुजरी ये बात, फिर हुआ बड़ा CRIME

किसान के बाद अब कांग्रेस सरकार के लिए गले की फांस बनेंगे 23 लाख बेरोजगार?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेमेतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर