अपना शहर चुनें

States

इस साल लक्ष्य से 33 फीसदी कम हुई धान की खरीदी

इस साल लक्ष्य से 33 फीसदी कम हुई धान की खरीदी
इस साल लक्ष्य से 33 फीसदी कम हुई धान की खरीदी

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में राज्य सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी खत्म हो गई है. धान खरीदी में इस साल जिले में सूखे का बड़ा असर देखने को मिला है. आपको बता दें कि इस साल लक्ष्य से करीब 67 फीसदी ही धान की खरीदी हो पाई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में राज्य सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी खत्म हो गई है. धान खरीदी में इस साल जिले में सूखे का बड़ा असर देखने को मिला है. आपको बता दें कि इस साल लक्ष्य से करीब 33 फीसदी कम धान की खरीदी हो पाई है.

मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए सहकारी बैंके के नोडल अधिकारी अरविंद वर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा करीब 4 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य निर्धारण किया गया था. इसकी तुलना में महज 2 लाख 69 हजार मीट्रिक टन ही धान की खरीदी हो पाई है.

उन्होंने कहा कि जिले के 86 धान उपार्जन केंद्रों में से किसी ने भी धान खरादी के लक्ष्य को पूरा नहीं किया है. इसकी मुख्य वजह जिले में सूखा और कम वर्षा को माना जा रहा है. हालांकि खरीदी शुरू होने के दूसरे दिन ही विभागीय सचिव ने दौरा कर कलेक्टर समेत अधिकारियों को कोचियों पर कड़ी नजर रखने की हिदायत दी थी. साथ ही लापरवाही पर कार्रवाई करने की बात कहने पर जिला प्रशासन ने भी लगातार खरीदी केंद्रों पर नजर बनाए रखा था.



लिहाजा, धान खरीदी लक्ष्य पूरा नहीं होने के पीछे इसे एक बड़ी वजह मानी जा रही है. इस साल कोचिये अपनी धान नहीं खपा पाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज