लाइव टीवी

6 साल में पैसे दोगुना कराने का लालच देकर बेमेतरा में लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरफ्तार

Komal Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 5:35 PM IST
6 साल में पैसे दोगुना कराने का लालच देकर बेमेतरा में लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरफ्तार
बेमेतरा में लाखों रुपये की ठगी का जुर्म आरोपियों के खिलाफ दर्ज है .(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बेमेतरा पुलिस (Bemetara Police) ने चिटफंड कंपनी निर्मल इंफ्राहोम कार्पोरेशन लिमिटेड (एनआईसीएल) के निदेशकों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है.

  • Share this:
बेमेतरा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बेमेतरा पुलिस (Bemetara Police) ने चिटफंड कंपनी निर्मल इंफ्राहोम कार्पोरेशन लिमिटेड (एनआईसीएल) के निदेशकों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. आरोपियों को ओडिशा (Odisha) के भुवनेश्वर से बेमेतरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लाया है. इन पर आरोप है कि जिले में निवेशकों से लाखों रुपए का निवेश कराकर साल 2017 में कंपनी बंद कर दी गई. आरोपी कंपनी बंद कर फरार हो गए थे. इनके खिलाफ बेमेतरा समेत प्रदेश के अन्य जिलों के अलग अलग थानों में ठगी का जुर्म दर्ज है. पुलिस को इनकी तलाश लंबे समय से थी.

बेमेतरा पुलिस (Bemetara Police) के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, कांकेर, सूरजपुर, बलौदाबाजार जिले में भी अनेक जुर्म दर्ज हैं. वर्ष 2013 से 2017 के बीच बेमेतरा जिले में कार्यरत एनआईसीएल चिटफंड कंपनी ने जिले के निवेशकों से लाखों रुपए निवेश कराया था. चिटफंड कंपनी का मुख्य कार्यालय राजधानी रायपुर में था. कंपनी ने निवेशकों से रकम 6 साल में दोगुनी करने का प्रलोभन देकर निवेश कराया था, पर वर्ष 2017 में उपरोक्त चिटफंड कंपनी ने निवेशित रकम का दोगुना भुगतान करने के बजाय निवेशित रकम को लेकर कंपनी का कार्यालय बंदकर प्रदेश के अन्य जिलों के निवेशकों से करोड़ों रुपए लेकर फरार हो थे.

अप्रैल 2017 में दर्ज हुई थी एफआईआर
बेमेतरा के कोतवाली थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि मामले में 16 अप्रैल 2017 को एनआईसीएल के डायरेक्टर अभिषेक सिंह चौहान एवं कंपनी के अन्य डायरेक्टरों के विरूद्ध बेमेतरा थाने में धारा 420, 34, 3, 4, 10 के तहत अपराध दर्ज किया गया. इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था. इसके बाद भुवनेश्वर से 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर 16 जनवरी को बेमेतरा लाया गया.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने किया वॉक आउट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप 

बेटा पैदा न होने से नाराज पति ने की अपनी ही पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेमेतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर