Assembly Banner 2021

जिले में 10वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर 8 उड़नदस्ता की टीम गठित

जिले में 10वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर 8 उड़नदस्ता की टीम गठित

जिले में 10वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर 8 उड़नदस्ता की टीम गठित

बेमेतरा जिले में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग अपनी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस साल जिले में कुल 64 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. बता दें कि इस साल जिले में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में कुल 14,688 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग अपनी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस साल जिले में कुल 64 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. बता दें कि इस साल जिले में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में कुल 14,688 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जिले से कुल 8,441 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

आपको बता दें कि आगामी 5 मार्च से 10वीं कक्षा और 7 मार्च से 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा शुरू होने जा रही है. परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए जिलेभर में 8 उड़नदस्ता की टीम बनाई गई है. साथ ही जिला मुख्यालय में ही कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है. उड़नदस्ते की टीम परीक्षावधी के दौरान जिलेभर में घुम-घुम कर मॉनिटरिंग करेगी.

इस संबंध में जानकारी देते हुए बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी ए. के. भार्गव ने बताया कि पिछले 2 सालों से जिले में नकल के कोई प्रकरण नहीं बने हैं. हालांकि 2 साल पहले पर्यावरण का पर्चा गलती से खुल जाने के कारण शिक्षकों को इस साल सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. परीक्षा समाग्री नजदीकी थानों और चौकियों मे रखे गए हैं.



इसी के साथ उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस साल उनके जिले में परीक्षा के बेहतर परिणाम आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज