Assembly Banner 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी, अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

जनपद पंचायत बेमेतरा

जनपद पंचायत बेमेतरा

जनपद पंचायत बेमेतरा द्वारा जिले के प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों की राशि को किसी अन्य के खाते में डाले जाने के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में ईटीवी/न्यूज़ 18 की खबर का एक बार फिर बड़ा असर देखने को मिला है. दरअसल, जनपद पंचायत बेमेतरा द्वारा लापरवाही बरतते हुए जिले के प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों की राशि दीगर राज्यों और किसी अन्य के खाते में डाले जाने की खबर दिखाने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया था. अब अधिकारी अपनी गलती छुपाने के लिए इस सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी
करने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही गड़बड़ी करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

बहरहाल, कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं अब जांच में पता चलेगा कि सच्चाई क्या है ? क्या सच में किसी ने सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की थी या फिर किसी विभागीय कर्मचारी की मिलीभगत से यह पूरा गड़बड़झाला हुआ था.

थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.
बता दें के बीते 20-21 फरवरी को मामला जनपद पंचायत बेमेतरा में प्रधानमंत्री आवस योजना में एक बड़े गोलमाल का मामला सामने आया था. जिले में बाहर के हितग्राहियों के खाते में अधिकारी ने लाखों रुपए डाल दिए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत टारगेट पूरा करने के लिए अधिकरी जनपद पंचायत क्षेत्र ही नहीं जिले के बाहर यहां तक कि प्रदेश के बाहर गुजरात के लोगों के भी खाते में करीब 14 लाख 40 हजार रुपए की राशि डाल दी गई थी. जब चंदनु के हितग्राही खुबीराम और बंधी के रविन्द्र कोसले ने खाते में राशि नहीं पहुंचने की शिकायत की, तब जाकर मामला सामने आया.



इस दौरान प्रथम दृष्टया जांच में 10 हितग्राहियों के खाते की राशि जामनगर गुजरात के साथ ही प्रदेश के कवर्धा, रायपुर और मुगेंली जिले के लोगों के खाते में जाने की बात सामने आई थी. वहीं पूरे मामले में जनपद पंचायत के सीईओ अपनी गलती मानने के बजाए संबधित खातेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही थी. बहरहाल, मामले में पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज