अपना शहर चुनें

States

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

दुष्कर्म के आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा
दुष्कर्म के आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को जिला सत्र न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को जिला सत्र न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मामला सालभर पहले का है जहां आरोपी ने बेमेतरा जिले के ग्राम कन्हेरा की एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर अपने साथ महाराष्ट्र ले गया था. वहां आरोपी ने नाबालिग के साथ शादी तो नहीं की, लेकिन इस दौरान उसके साथ कई बार आनाचार जरूर किया.

लिहाजा, इस दौरान परिजनों की शिकायत पर लगातार छानबीन कर रही पुलिस ने पतासाजी करते हुए महाराष्ट्र से आरोपी को गिरफ्तार कर उसके चंगुल से नाबालिग को मुक्त करा लिया है. इस दौरान जिला सत्र न्यायालय ने आरोपी युवक पर अपराध सिद्ध होने पर बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

मामले में जानकारी देते हुए शासकीय लोक अभियोजन अधिकारी ऋषि तिवारी ने कहा कि बेमेतरा जिले में खंडसरा थाना क्षेत्र के कन्हेरा गांव में रहने वाले आरोपी घनश्याम निषाद ऊर्फ मंगतू के ऊपर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा अनुसूचित जनजाति अधिनियमों की धाराओं और पोक्सो एक्ट के तहत भी आरोपी के ऊपर कई मामले में दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ साथ अन्य धाराओं में 100-100 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज