अपना शहर चुनें

States

पार्षद ने कुछ यूं दिखाई दरियादिली, बाद में एसडीएम से मांगना पड़ी माफी

सरकारी जमीन पर की गई प्‍लॉटों की मार्किंग. लोगों ने यहां खूंटियां भी गाड़ दी थीं.
सरकारी जमीन पर की गई प्‍लॉटों की मार्किंग. लोगों ने यहां खूंटियां भी गाड़ दी थीं.

छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा में शहर के मोहभट्ठा वार्ड में वार्ड पार्षद द्वारा करीब तीन एकड़ सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर वार्डवासियों को बांटने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा में शहर के मोहभट्ठा वार्ड में वार्ड पार्षद द्वारा करीब तीन एकड़ सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर वार्डवासियों को बांटने का मामला सामने आया है. जब प्रकरण एसडीएम के समक्ष पहुंचा तो पार्षद ने अपने कृत्‍य के लिए माफी मांगी.

इस मामले की शिकायत मिलने पर तहसीलदार प्रवीण तिवारी ने क्षेत्र के हल्का पटवारी के साथ स्थल का निरीक्षण किया. जब वे मौके पर पहुंचे, उस समय सरकारी जमीन को प्‍लाट में विभाजित कर लोगों को उनका आवंटन किया जा रहा था. इसके लिए बाकायदा चूने से मार्किंग की जा रही थी.

राजस्व अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर वार्ड पार्षद शिव साहू किसानों को खाद-गढ्डा के लिए भूमि देने की बात कहने लगे, लेकिन तहसीलदार ने जब उपस्थित लोगों के कथन लिए तो उन्होंने बताया कि वार्ड पार्षद शिव साहू सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर कुछ वार्डवासियों को बांट रहे हैं.



वार्डवासियों से बयान लेने पर सारे मामले का खुलासा हुआ, जिसमें वार्ड पार्षद शिव साहू द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर सरकारी भूमि को गलत तरीके से आवंटित करना पाया गया. इसके बाद वार्ड पार्षद व संबंधित वार्डवासियों को एसडीएम प्रमोद शांडिल्‍य के समक्ष पेश किया गया.
शासकीय भूमि के आवंटन को लेकर एसडीएम ने वार्ड पार्षद को कड़ी फटकार लगाई. इस पर वार्ड पार्षद ने अपने कृत्य के लिए माफी मांगते हुए भविष्य में ऐसा नहीं करने का आश्वासन दिया. पार्षद को इस तरह केवल माफी के आधार पर बिना कार्रवाई छोड़ देने को लेकर शहर में कई तरह की चर्चाएं भी हो
रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज