अपना शहर चुनें

States

धान खरीदी केंद्रों में पुराने बारदाने की कमी और परिवहन की समस्या अब भी गंभीर

खरीदी केंद्रों में पुराने बारदाने की कमी और परिवहन की समस्या अब भी गंभीर
खरीदी केंद्रों में पुराने बारदाने की कमी और परिवहन की समस्या अब भी गंभीर

धान की खरीदी शुरू करने की शासन द्वारा तय की गई तिथि को डेढ़ माह बीतने को है, लेकिन बेमेतरा जिले में परिवहन और रखरखाव एक बड़ी समस्या है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुराने बारदाने (बोरी) की कमी और परिवहन की समस्या खत्म नहीं हो रही है, जबकि धान की खरीदी शुरू करने की शासन द्वारा तय की गई तिथि को डेढ़ माह बीतने को है. ऐसे में यहां धान परिवहन और रखरखाव एक बड़ी समस्या बनी हुई है. वहीं पुराने बारदाने की समस्या ने भी सोसायटी में खरीदी को प्रभावित किया है.

बता दें कि जिले में अब तक 16 लाख 39 हजार 153 क्विंटल धान की खरीदी हो चुकी है, जिसमें से परिवहन के नाम पर अगर बात की जाए तो जिला और संग्रहण केंद्र में महज 6 लाख 35 हजार 370 क्विंटल धान ही उठाया जा सका है.

बहरहाल, आज भी 10 लाख क्विंटल से ऊपर का धान सोसायटियों में खुले आसमान के नीचे पड़ा है. वहीं सोसायटियों में पुराने बारदाने की समस्या और सोसायटी में धान जमा होना एक बड़ी समस्या बन गई है. हालांकि अब तक सोसायटी कर्मियों द्वारा जैसे-तैसे धान खरीदी को अंजाम दिया जा रहा है, लेकिन व्यवस्था की अगर बात करें तो इसे विडंबना ही कहा जा सकता है कि धान खरीदी के समय हर वर्ष इसी तरह की दिक्कतें सामने आती हैं.



बहरहाल, प्रशासन से दिक्कतें दूर करने का आश्वासन तो दिया जाता है लेकिन समस्या दूर हो या न हो, तब धान तक धान खरीदी की तिथि खत्म हो जाती है.
ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में प्रदेश सरकार से कर्जमाफी के इंतजार में हजारों किसान

ये भी पढ़ें:- बेमेतरा: शराब दुकान के पास युवक की लाश मिलने से फैली सनसनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज