Assembly Banner 2021

बेरला में मौली माता मंदिर से दान राशि और डेढ़ लाख के गहने चोरी

सीसीटीवी में कैद हुआ दान पेटी से राशि निकालता  चोर.

सीसीटीवी में कैद हुआ दान पेटी से राशि निकालता चोर.

छत्‍तीसगढ़ में बेमेतरा जिले बेरला ब्लॉक स्थित मौली माता मंदिर से चोर डेढ़ रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर ले उड़े.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में मदिरों में चोरी होने का सिलसिला जारी है. जिले के 90 फीसदी मंदिरों में चोरि‍यां हो चुकी हैं, चाहे वो बड़ा मंदिर या छोटा. बुधवार की रात को फिर जिले के बेरला ब्लॉक स्थित मौली माता मंदिर में चोरों ने हाथ साफ कर लिया. चोरों ने मूर्तियों पर से सोने-चांदी के गहनों की चोरी कर ली. चोरी हुए गहनों की कीमत लगभग एक लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है.

गुरुवार सुबह जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो उन्‍होंने ने देखा कि मंदिर में रखी दानपेटी से रुपए गायब हैं. इसके साथ ही देवी का चांदी का छत्र भी नहीं दिख रहा है. इसके बाद श्रद्धालुओं ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी. मंदिर में चोरी की खबर मिलते ही समिति के पदाधिकारी मंदिर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.

बताया जाता है कि मंदिर से देवी के चांदी के छत्र सहित उनके आभूषण भी गायब हैं. इनकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताई गई है. दानपेटी में कितनी राशि थी, इसका अनुमान लगाना संभव नहीं था. मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में दो चोर नजर आ रहे हैं, जिन्‍होंने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस चोरों की पतासाजी में जुट गई है. बेमेतरा एसपी डीके गर्ग का कहना है कि चोर जल्‍द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे.



जिले में जिस तरह से लगातार चोरियां हो रही हैं, उससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज