vidhan sabha election 2017

गांजा तस्करी के साथ गांजा खपाने के लिए बना एक बड़ा अड्डा

Komal Singh Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 1:31 PM IST
गांजा तस्करी के साथ गांजा खपाने के लिए बना एक बड़ा अड्डा
प्रदेश में गांजा तस्करी के साथ गांजा खपाने के लिए बना एक बड़ा अड्डा
Komal Singh Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 1:31 PM IST
छत्तीसगढ़ का बेमेतरा जिला धीरे-धीरे अब गांजा तस्करी के साथ साथ गांजा खपाने के लिए भी एक बड़ा अड्डा बनता जा रहा है.

आपको बता दें कि बीते 4 वर्षों के दौरान गांजा के प्रकरण जिले के थानों में दर्ज संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखकर इस बात का पता साफ लगाया जा सकता है. वहीं इस साल जिले में अब तक पुलिस ने करीब 35 से भी ज्यादा मामलों में कार्रवाई कर लाखों रुपए की गांजा जब्त की है.

इसमें अकेले नवंबर महीने में ही 8 प्रकरण में 1 लाख रुपए से ज्यादा का गांजा बरामद हुआ है. गांजा सप्लाई रूट में आने वाला बेमेतरा जिला अघोषित रूप से इसका जंक्शन बनता जा रहा है.

बेमेतरा के एसपी डी. के. गर्ग ने बताया कि जिले के नामचीन गांजा बेचने वालों को दिगर जिलों की पुलिस भी पकड़ चुकी है. बता दें कि बीते 3 वर्षों में गांजा से जुड़े करीब 29 प्रकरण थानों में दर्ज किए जा चुके हैं. इनमें साल 2014 के दौरान 7 प्रकरण, साल 2015 में 12 प्रकरण और साल 2016 में 10 प्रकरण थानों में दर्ज हैं.

वहीं इसकी तुलना में इस साल 2017 में अब तक करीब 35 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इन 35 प्रकरणों में 95 किलो 400 ग्राम गांजा समेत 35 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी कुल कीमत 6 लाख रुपए से बी ज्यादा है, लेकिन अब तक पुलिस गांजा तस्करी के बड़े खेप को नहीं पकड़ पाई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर