धोखाधड़ी के आरोप में 2 अलग अलग बैंक के मैनेजर गिरफ्तार

बेमेतरा जिले में धोखाधड़ी करने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Komal Singh Rajput
Updated: April 17, 2018, 2:47 PM IST
धोखाधड़ी के आरोप में 2 अलग अलग बैंक के मैनेजर गिरफ्तार
धोखाधड़ी के आरोप में 2 अलग अलग बैंक के मैनेजर गिरफ्तार
Komal Singh Rajput
Updated: April 17, 2018, 2:47 PM IST
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी करने के मामले में 2 अलग अलग बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार किया है. इसमें पुलिस ने बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आपको बता दें कि संबंधित मामले में 4 आरोपी पहले ही जेल जा चुके हैं.

दरअसल, पूरा मामला साल 2013 का है जब नवागढ़ के किसान अमर दास ने शिकायत की थी कि उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से 10 लाख रुपए का लोन ले लिया है. इस पर जांच किए जाने के बाद मामले में दोषी पाए गए 4 आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था. इसी क्रम में आज दोनों बैंक के फील्ड मैनेजरों को भी जेल भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि जिले में महज 2 साल में ही जिले के अलग अलग बैंक के मैनेजरों ने करीब 5 करोड़ से भी ज्यादा की राशि का गबन किया था. इसमें सभी के खिलाफ कार्रवाई कर सभी को जेल भेजा जा चुका है.

मामले में कोतवाली टीआई राजेश मिश्रा का कहना है कि साल 2013 में अमर दास और अन्य किसानों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. कुछ लोगों द्वारा उनकी जमीन के नाम पर फर्जी तरीके से दस्तावेज बनाकर किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) लोन निकाला गया है. इसके आधार पर थाना बेमेतरा में अपराध दर्ज किया गया था. इसमें 6 नामजद आरोपी में 4 की गिरफ्तारी पहले ही की जा चुकी थी, वहीं बीते सोमवार को बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक के 2 मैनेजरों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर