Assembly Banner 2021

बेमेतरा में हुआ अनूठा विवाह समारोह, शामिल हुए जनप्रतिनिधि

दिव्‍यांगों के सामूहिक विवाह समारोह का एक दृश्‍य.

दिव्‍यांगों के सामूहिक विवाह समारोह का एक दृश्‍य.

बेमेतरा जिले के खिलोरा में आठ अनाथ दिव्यांग जोड़ों और एक निर्धन युवक-युवती सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया.

  • Share this:
आप कई सादियों में शरीक हुए होंगे और लोगों को नाचते-गाते भी देखा होगा, पर कुछ शादियां कुछ खास कारणों से विशेष और यादगार बन जाती हैं. ऐसा ही एक विवाह हुआ छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में मुख्‍यालय से चार किलोमीटर दूर ग्राम खिलोरा में.

खिलोरा में आठ अनाथ दिव्यांग जोड़ों और एक निर्धन युवक-युवती सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया. यह आयोजन समाजसेवी संस्था आजाद क्रिएटिव आर्गेनाइजेशन द्वारा किया गया. शहर में दिव्यांग जोड़ो के विवाह का यह अपनी तरह का पहला आयोजन था. इसमें विधायक अवधेश चंदेल, नगर पालिका अध्यक्ष विजय सिन्हा, उपाध्यक्ष विजय सुखवानी, कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष आशीष छाबड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए.

तय कार्यक्रम के अनुसार शाम 5 बजे मां भद्रकाली मंदिर प्रांगण से बरात गाजे-बाजे के साथ विवाह स्थल ग्राम खिलोरा की ओर रवाना हुई. इस अवसर पर डीजे की धुन पर नाचते-गाते लोगों ने शादी को यादगार बनाने में कोई कसर नही छोड़ी. शहर वासियों ने भी बारात का जगह-जगह स्वागत किया.



ग्राम खिलोरा में बारात के पहुंचने के बाद विधि-विधान से दिव्यांग जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ. इस दौरान वर-वधू पक्ष के परिजन व सैकड़ों ग्रामीण विवाह के साक्षी बने. समारोह में प्रत्‍येक वर-वधू पक्ष के 40-40 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी. नवविवाहितों को समाज सेवियों ने नकद राशि के साथ ही सामान भी भेंट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज