अपना शहर चुनें

States

रायपुर की इस्पात फैक्ट्री में लगी भयानक आग, ऑयल टैंकर में हुआ जोरदार ब्लास्ट, देखें वीडियो

आग पर काबू पाने की कोशिश की जा  रही है.
आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

रायपुर (Raipur) के सिलतरा इलाके में स्थित गोदावरी इस्पात नाम की फैक्ट्री में भयानक आग (Fire) लग गई. बताया जाता है कि आग लगने की वजह से फर्नेस में ब्लास्ट भी हो गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में शुक्रवार शाम एक बड़ा हादसा हुआ. शहर के सिलतरा इलाके में स्थित गोदावरी इस्पात नाम की फैक्ट्री में भयानक आग (Fire) लग गई. बताया जाता है कि आग लगने की वजह से फर्नेस में ब्लास्ट भी हो गया. कुछ ही मिनटों में आग तेजी से फैलने लगी. हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड़ की टीम मौके पर पहुंच गई. बड़ी आग होने की वजह से फायर ब्रिगेड़ की टीम को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगने की वजह से इसके आगे फैसला का खतरा भी बढ़ गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, 100 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. कहा जा रहा है कि आग लगने की वजह से लिक्विड ऑयल स्टोरेज के 4 बड़े टैंक्स में जोरदार धमाका हुआ है. फैक्ट्री में कुल 5 टैंक थे, लेकिन हादसे के बाद अब 1 ही बचा है. आग के ज्यादा फैलने की वजह से फायर ब्रिगेड की टीम को रेस्क्यू में काफी परेशानी आ रही है.


ये भी पढ़ें:  किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने चलाया 'बोलो भारत कैम्पेन', Twitter पर कर रहा ट्रेंड



छत्तीसगढ़ में अलर्ट

केरल, हिमांचल प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश  समेत अन्य राज्यों में बर्ड फ्लू  की पुष्टि ने छत्तीसगढ़ के लोगों को भी चिंता में डाल दिया है. बर्ड फ्लू को लेकर छत्तीसगढ़ में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू का अब तक कोई भी मामला प्रकाश में नहीं आया है. फिर भी पशुधन विकास विभाग द्वारा बर्डफ्लू के प्रवेश को रोकने के संबंध में सभी जिलों के कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों सहित पशु चिकित्सा विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों को सीमावर्ती प्रदेश से पक्षियों के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सभी शासकीय एवं अशासकीय कुक्कुट पालन प्रक्षेत्रों एवं पोल्ट्री व्यवसायी केन्द्रों का सर्विलेंस करने के निर्देश दिए गए हैं.

बर्ड फ्लू के मामले में एहतियातन पशुधन विकास विभाग द्वारा राज्य के 7 जिलों में स्थित शासकीय पोल्ट्री फार्माें से एकत्र सेम्पल की जांच में बर्डफ्लू रोग का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया है. कृषि उत्पादन आयुक्त एवं सचिव, कृषि विकास तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग डॉ. एम गीता ने बताया कि राज्य के दुर्ग, रायगढ़, जगलदपुर, बैकुण्ठपुर-कोरिया, बिलासपुर जिले के कोनी एवं सरगुजा जिले के कुनकुरी स्थित शासकीय पोल्ट्री फार्म से बर्डफ्लू की जांच पड़ताल के लिए वहां से सेम्पल लेकर जांच की गई. सभी सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है. छत्तीसगढ़ में बर्डफ्लू का अब तक कहीं से कोई भी मामला सामने नहीं आया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज