लाइव टीवी

बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में CRPF के दो जवान शहीद, एक नक्सली भी ढेर

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 10, 2020, 3:22 PM IST
बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में CRPF के दो जवान शहीद, एक नक्सली भी ढेर
बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो जवान शहीद हो गए.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ हुई है. सोमवार की सुबह पामेड़ (Pamed) थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबल के जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया. नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई जवानों की ओर से की गई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए हैं. दो अन्‍य जवान घायल बताए जा रहे हैं. इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी ढेर हुआ है.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुातबिक, 204 कोबरा बटालियन में डिप्टी कमाण्डेन्ट समेत चार जवान घायल हुए थे, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं. तिपापुराम कैम्प से ऑपरेशन के लिए जवान निकले थे. घायलों में डिप्टी कमांडर भी शामिल हैं. डिप्टी कमांडर की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि सर्चिंग के दौरान इरापल्ली वन क्षेत्र में मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में डीसी और टीडब्ल्यू जवान को भी गोली लगी है.

सात नक्सलियों ने किया सरेंडर
बता दें कि सोमवार को ही बीजापुर में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को सफलता भी मिली है. एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि सात नक्सलियों ने सरेंडर किया है. सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मिरतुर एलओएस डिप्टी कमांडर पद पर लंबे समय था. इसपर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा छह अन्य नक्सलियों ने भी सरेंडर किया है. इसके अलावा पामेड़ एरिया के एलजीएस कमांडर मड़कम शंकर उर्फ हिरमा, एलओएस डिप्टी कमांडर पोयाम मोटू ने भी सरेंडर किया है. इनपर भी 3—3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा जनमिलिशिया सदस्य मड़कम भीमा, मड़कम जोगा, मोहन्ना उर्फ मोहना और तामो हूंगा ने सरेंडर किया है. पुलिस पार्टी पर हमला, ग्रामीणों को धमकी, आगजनी समेत कई मामलों में पुलिस को इनकी तलाश थी.

ये भी पढ़ें:
देवी काली की सवारी बताकर त्रिसूल-खप्पर लिए सड़क पर मचाया उत्पात, पुलिस ने पकड़ा तो उतरा पाखंड

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही अब छत्तीसगढ़ का नया जिला, इन खुबियों ने बनाई है अलग पहचान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर