बीजापुर में 19 लाख रुपये के इनामी 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, इन वारदातों में थे शामिल

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2019, 3:10 PM IST
बीजापुर में 19 लाख रुपये के इनामी 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, इन वारदातों में थे शामिल
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली है.

  • Share this:
बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली है. बीजापुर में बुधवार को 19 लाख रुपये के इनाम 6 नक्सलियों (Naxalite) ने सरेंडर किया है. इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं. सरेंडर नक्सलियों में संगठन के कमांडर और डिप्टी कमांडर भी शामिल हैं. सरेंडर (Surrender) करने वाले नक्सली हिंसा की कई वारदातों में शामिल थे. छत्तीसगढ़ के अलावा ओडिशा और दूसरे सीमावर्ती प्रदेशों में भी ये विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस को इनकी तलाश लंबे समय से थी.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर (Bijapur) एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ 170 बटालियन के कमांडेंट आलोक भट्टाचार्य के समक्ष नक्सलियों ने सरेंडर किया. सरेंडर नक्सलियों में माड़ डिवीजन कंपनी नंबर 1 के पलटन नंबर 2 का कमांडर दिलीप वड्डे शामिल था. इसमें गीदम में हमला, कोरापुट में पुलिस पार्टी पर हमला समेत दर्जनभर से अधिक बड़ी वारदातों में ये शामिल था. पुलिस को अलग अलग मामलों में इसकी तलाश थी. पुलिस का दावा है कि सरकार की योजनाओं से प्रभावित होकर नक्सलियों ने सरेंडर किया है.

इन नक्सलियों ने किया सरेंडर
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक माड़ डिवीज़न कंपनी नंबर 1 के पलटन नंबर 2 का कमांडर दिलीप वड्डे पर 8 लाख रुपये का इनाम था. इसके साथ ही 8 लाख रुपये का इनामी मपनी नंबर 1 का b सेक्शन कमांडर मरकम बंडी, 2 लाख रुपये का इनामी कंपनी नंबर 1 के पलटन नंबर 2 का की सदस्य सनकी वड्डे, एलओएस की सदस्य एक लाख रुपये की इनामी बुदरी उसेंडी, सीएनएम सदस्य महेश वासम व विनोद मेटा ने सरेंडर किया है.

ये भी पढ़ें: मौत से जूझ रहे पाकिस्तान से लोहा लेने वाले ये पूर्व सैनिक, ऐसे मिली मदद 

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया के महिला स्टाफ से दुर्व्यवहार के आरोप पर कांग्रेस MLA ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...