Home /News /chhattisgarh /

नाबालिग लड़कियों को दिल्ली भेजने वाला एजेंट गिरफ्तार, शोषण करने का आरोप

नाबालिग लड़कियों को दिल्ली भेजने वाला एजेंट गिरफ्तार, शोषण करने का आरोप

एक करोड़ की हेराइन सप्लाई करने चंडीगढ़ आया था युवक(सांकेतिक तस्वीर)

एक करोड़ की हेराइन सप्लाई करने चंडीगढ़ आया था युवक(सांकेतिक तस्वीर)

सूचना मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राजनांदगांव से उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एसपी दिव्यांग पटेल का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बीजापुर (Bijapur) पुलिस ने नाबालिग लड़कियों (Minor Girls) को दूसरे राज्य भेजकर शोषण (Harassment) करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जिले की नाबालिग लड़कियों को पहले दिल्ली भेजता था. फिर लड़कियों का शोषण करता था. आरोप है कि ये शख्स नाबालिग लड़कियों को घरेलू काम के बहाने दिल्ली (Delhi) भेजता था. फिर उनका शोषण किया जाता है. मालूम हो कि कुछ दिन पहले पुलिस ने दिल्ली से 3 नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया था. इसके बाद से पुलिस को आरोपी की तलाश थी.आरोपी के लोकेश को लगातार पुलिस ट्रेस कर रही थी. सूचना मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राजनांदगांव से उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एसपी दिव्यांग पटेल का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.



ये है पूरा मामला

मालूम हो कि, बीजापुर जिले के तुमला और मिंगाचल गांव की 3 नाबालिग लडकियों को देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू काम करवाने ले जाया गया था, जिन्हें बीजापुर पुलिस ने छुडवा कर बीजापुर लाया और नाबालिग लड़कियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया था. नाबालिग लड़कियों को घरेलू काम काज के लिए बीजापुर से दिल्ली ले जाने का मामला तब निकलकर सामने आया जब काम करवाने बीजापुर की ही एक नाबालिग लड़की ने दिल्ली में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला पंजीबध्द कर बीजापुर पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद बीजापुर की 3 और लड़कियों से घरेलू काम करवाने के लिए दिल्ली लेकर जाने का खुलासा हुआ. पुलिस ने नाबालिग लड़कियों को दिल्ली से वापस बीजापुर  सुरक्षित लाने के लिए पुलिस की एक टीम दिल्ली भेज दिया था. 15 दिनों की मशक्कत के बाद बीजापुर पुलिस ने दिल्ली में काम कर रहीं तीनों नाबालिगों को छुड़वा लिया. पुलिस के मुताबिक करीब 6 माह से इन नाबालिग लडकियों से काम करवाया जा रहा था.



ये भी पढ़ें: 

स्वामी विवेकानंद का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनेगा स्मारक, CM भूपेश बघेल का ऐलान 



CM भूपेश बघेल बोले- केंद्र ने पूरे देश में बनाए असम जैसे हालात, आखिर क्यों दें नागरिकता का प्रमाण?   

Tags: Accused arrested, Bijapur district, Bijapur news, Chhattisgarh news, Child sexual abuse

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर