बीजापुर और सुकमा में मूसलाधार बारिश, टूटा पड़ोसी राज्यों से संपर्क

बीजापुर में मूसलाधार बारिश की वजह से तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 2, 2019, 12:19 PM IST
बीजापुर और सुकमा में मूसलाधार बारिश, टूटा पड़ोसी राज्यों से संपर्क
छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती इलके बस्तर संभाग के बीजापुर और सुकमा जिले में पिछले करीब 15 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है.
News18 Chhattisgarh
Updated: August 2, 2019, 12:19 PM IST
छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती इलके बस्तर संभाग के बीजापुर और सुकमा जिले में पिछले करीब 15 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है. इन इलाकों में नदी और नाले भी उफान पर हैं. इसके चलते पड़ोसी राज्य तेलंगाना और महाराष्ट्र, ओडिशा से इन जिलों का संपर्क टूट गया है. सीमावर्ती इलाकों की अधिकतर आबादी पड़ोसी राज्यों पर ही निर्भर रहती है. ऐसे में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बीजापुर में मूसलाधार बारिश की वजह से तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है. इंद्रावती, तालपेरु, मिंगाछल नदी समेत 2 दर्जन से अधिक नदी नाले उफान पर हैं. चेरपाल, गंगालूर, तारलागुड़ा, तोयनार समेत 1 दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क टूटा ज़िला मुख्यालय से भी टूट गया है. अंदरूनी इलाके के दर्जनों गांव टापू में तब्दील हो गए हैं. राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है.

बीजापुर में बाढ़.


सुकमा में भी परेशानी

छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती सुकमा जिले में भी पिछले करीब 15 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. सुकमा से पड़ोसी राज्य ओडिशा और तेलंगाना का संपर्क टूट गया है. सीमावर्ती इलाकों में कई लोगों के फंसने की सूचना के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. राहत कार्य के लिए बचाव दल को रवाना करने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- बस्तर दशहरा की 700 साल पुरानी परंपरा टूटी, राजपरिवार नाराज 
ये भी पढ़ें:- क्यों चर्चा में है पूर्व सीएम अजीत जोगी का बंगला, जानें वजह 
First published: August 2, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...