वन मंत्री के क्षेत्र में लगातार बढ़ रही भाजपा की मुश्किलें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नज़दीक आते ही बीजापुर में भाजपा की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं.

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2018, 3:39 PM IST
वन मंत्री के क्षेत्र में लगातार बढ़ रही भाजपा की मुश्किलें
सांकेतिक तस्वीर
Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2018, 3:39 PM IST
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नज़दीक आते ही बीजापुर में भाजपा की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. भाजपा के सक्रीय कार्यकर्ता क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश में वन मंत्री महेश गागड़ा पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियों का दामन थाम रहे हैं. भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना शकनी भी अब जोगी कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होते नजर आ रहीं हैं. ये कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्षा भी जोगी कांग्रेस का दामन थाम सकतीं हैं.

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनैतिक दलों में आरोप प्रत्यारोपों के दौर के साथ ही असंतुष्ट कार्यकर्ताओं के बागी तेवर देखने को मिल रहे हैं. बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के बागी तेवर देखते ही बन रहा है. पिछले 1 पखवाड़े के भीतर भाजपा के करीब 90 सक्रीय कार्यकर्ता कांग्रेस और जोगी कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं. नेलसनार और बेंगलुरु गांव से भाजपा के 50 सक्रीय कार्यकर्ताओं ने जहां कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. वहीं हाल ही में उसूर ब्लाक मुख्यालय आवापल्ली में हुए जोगी कांग्रेस के एक कार्यक्रम में करीब 40 भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री गागडा पर उपेक्षा के साथ ही क्षेत्रीय समस्याओं को नज़रंदाज़ करने का आरोप लगाते हुए जोगी कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

हालांकि भाजपा के संघटन में बैठे हुए लोगों का मानना है कि विपक्षी पार्टियों में शामिल होने वाले लोग आम मतदाता हैं. भाजपा संगठन के बीजापुर महामंत्री श्रनिवास मुदलियार का कहना है कि दूसरी पार्टियों में जाने वाले भाजपा के सदस्य नहीं थे. बता दें कि 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने की वजह से कांग्रेस से बागी तेवर दिखाकर शक्नी चंद्रैय्या सपत्नी भाजपा में शामिल हुए थे. कुछ महीने पहले ही भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाकर जोगी कांग्रेस में शामिल हुए शक्नी चंद्रैय्या को जोगी कांग्रेस ने मंत्री गागड़ा के खिलाफ मैदान पर उतारा है. जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रैय्या कि पत्नी जमुना भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर