छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF का जवान शहीद
Bijapur News in Hindi

छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF का जवान शहीद
सूचना के बाद ऑपरेशन में निकले थे जवान. (सांकेतिक तस्वीर)

मिली जानकारी के मुताबिक इन्टर डिस्ट्रिक्ट एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) के जवानों की टीम निकली थी. मिरतुर इलाके में जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग की.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के बाद अब बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा के जवान और नक्सली के बीच मुठभेड़ (Naxalite Encounter) हुई है. मुठभेड़ में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया है. शहीद जवान का नाम मुन्ना यादव बताया जा रहा है. फिलहाल, जवान के पार्थिव शरीर को जिला मुख्यालय लाया गया है. मिरतुर थाना क्षेत्र के हुर्रेपाल और पोरवाया के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. SP कमलोचन कश्यप ने घटना की जानकारी दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक इन्टर डिस्ट्रिक्ट एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए जवानों की टीम निकली थी. मिरतुर इलाके में जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी में सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया. 170वीं बटालियन का शहीद जवान मुन्ना यादव झारखंड का निवासी बताया जा रहा है. कल सुबह पोस्टमार्टम के बाद शहीद जवान को सलामी दी जाएगी. फिर पार्थिव शरीर को गृहग्राम के लिए रवाना किया जाएगा.

जवानों का संयुक्त ऑपरेशन



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन्टर डिस्ट्रिक्ट एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए CAF, STF, DRG और CRPF के जवान थे शामिल. 500 जवान बीजापुर से 400 जवान दंतेवाड़ा से निकले थे. ऑपरेशन में 9 अलग-अलग टीम शामिल थी. नक्सलियों ने सीआरपीफ की टीम को निशाना बनाया और एंबुश लगाकर हमला किया.
नक्सलियों के मौजूदगी की मिली थी सूचना

बताया जा रहा है कि इसी इलाके में 8 मई को एक एनकाउंटर हुआ था. इसमें एक नक्सली घायल हो गया था. इसके बाद इस ऑपरेशन को प्लान किया गया. जवानों को नक्सलियों के कंपनी नंबर दो के नक्सलियों के एक बड़े जमावड़े की सूचना मिली थी. फिर सोमवार को जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए निकले थे. कहा जा रहा है कि जवानों पर नक्सलियों ने ऑटोमेटिक वेपन से हमला किया है.

राजनांदगांव में भी हुआ था मुठभेड़

मालूम हो कि शुक्रवार रात राजनांदगांव जिले के मानपुर इलाके में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में मदनवाड़ा (Madanwada) थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद (Martyr) हो गए थे. ग्राम परदोनी के जंगल में नक्सलियों ने एंबुश लगाकर जवानों पर हमला किया था.

ये भी पढ़ें:

पॉलिटिक्स के धुरंधर अजीत जोगी, ऐसा है 'सपनों के सौदागर' का राजनीतिक करियर 

वेंटिलेटर पर पूर्व सीएम अजीत जोगी, गंगा इमली का बीज गले में फंसने से बिगड़ी तबीयत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज