बीजापुर में IED ब्लास्ट, सर्चिंग पर निकला DRG टीम का जवान घायल

डीआरजी (DRG) की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी, इसी दौरान ये ब्लास्ट (Blast) हुआ.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 2:56 PM IST
बीजापुर में IED ब्लास्ट, सर्चिंग पर निकला DRG टीम का जवान घायल
मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है. (Demo pic)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 2:56 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों (Naxali) ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि सर्चिंग पर निकले जवान प्रेशन IED (IED Blast) की चपेट में आ गए है. ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल (Jawan Injured) हो गया है. डीआरजी की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी, इसी दौरान ये ब्लास्ट हुआ. फिलहाल घायल जवान का इलाज जिला चिकित्साल में चल रहा है. बीजापुर कोतवाली क्षेत्र के मनकेलि गांव की ये घटना है. एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय के बाद ही ये आईईडी ब्लास्ट हुआ है. इसके साथ ही नक्सलियों ने शुक्रवार को बंद का ऐलान भी किया था. ऐसे में पुलिस कैंप के पास ब्लास्ट होने से सुरक्षा पर भी सवाल उठते है.

फोर्स को नुकसान पहुंचाना चाहते थे नक्सली:

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह डीआरजी (DRG- District Reserve Guard) और सीआरपीएफ (CRPF- Central Reserve Police Force) के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे. इसी दौरान मनकेलि गांव के पास नक्सलियों का लगाया प्रेशर आईईडी ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट में डीआरजी का जवान घायल हो गया. घायल जवान को इलाज के लिए बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया  है. जवान का नाम नाली उद्दे बताया जा रहा है. फिलहाल जवान की हालत खतरे से बाहर है. जानकारी के मुताबिक ये आईईडी ब्लास्ट बीजापुर जिला मुख्यालय से महर 14 से 15 किलोमीटर की दूरी पर ही हुआ है.

 

ये भी पढ़ें: 

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...