छत्तीसगढ़: बीजापुर में सात,सुकमा में दो नक्सलियों ने किया सरेंडर

बीजापुर में नक्सलियों का सरेंडर.

सुकमा पुलिस ने दो नक्सलियों के सरेंडर करने का दावा किया है. साथ ही दंतेवाड़ा में भी दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ की बीजापुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक सात नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर किए नक्सलियों में तीन लाख का इनामी नक्सली भी शामिल है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने भरमार बंदूक के साथ सरेंडर किया है. डीआईजी सीआरपीएफ आलोक अवस्थी, बीजापुर एसपी गोवर्धन ठाकुर और एएसपी दिव्यांग पटेल के समक्ष समर्पण किया है. मिली जानकारी के मुताबिक आत्मसमर्पित नक्सलियों को प्रोत्साहन के रूप में 10-10 हजार रूपए नगद राशि प्रदान किया गया है.

    सुकमा में दो नक्सलियों का सरेंडर

    सुकमा पुलिस ने दो नक्सलियों के सरेंडर करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक दोरनापाल थाने में नक्सलियों ने सरेंडर किया है. पुलिस का आरोप है कि आत्मसमर्पण किए नक्सली पिछले 10 सालों से नक्सल संगठन में काम कर रहे थे. पुलिस का आरोप है कि सरेंडर किए नक्सली कसालपाड घटना जिसमे 14 जवान शहीद हुए थे उसमे शामिल थे. बताया जा रहा है कि दोनों नक्सलियों को शासन की योजना का लाभ दिया जाएगा.

    दंतेवाड़ा से नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस ने दोनों नक्सलियों पर एक लाख का इनाम बताया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर चिकपाल के जंगलों से घेरेबंदी कर पुलिस ने नक्सलियों को किया गिरफ्तार. पुलिस का आरोप है कि गिरफ्तार नक्सली मारजुम और मुनगा में हुए मुठभेड़ में शामिल थे. इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद और एक घायल हुए थे. कटेकल्याण थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.