केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दर्ज किया एडसमेंट्टा एनकाउंटर के पीड़ितों का बयान

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले गंगालूर थाना क्षेत्र के एडसमेंट्टा में हुए कथित मुठभेड़ की जांच करने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम जिले में पहुंच गई है. सीबीआई ने एडसमेंट्टा में कुछ पीड़ितों का बयान दर्ज किया.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 19, 2019, 10:30 PM IST
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दर्ज किया एडसमेंट्टा एनकाउंटर के पीड़ितों का बयान
CBI ने दर्ज किया एडसमेंट्टा एनकाउंटर के पीड़ितों का बयान. (फाइल फोटो)
News18 Chhattisgarh
Updated: July 19, 2019, 10:30 PM IST
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले गंगालूर थाना क्षेत्र के एडसमेंट्टा में हुए कथित मुठभेड़ की जांच करने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम जिले में पहुंच गई है. सीबीआई की चार सदस्यीय जांच टीम शुक्रवार को एडसमेंट्टा पहुंची और उसने कुछ पीड़ितों का बयान दर्ज किया. तगड़ी सुरक्षा के साथ सीबीआई की टीम एडसमेंट्टा पहुंचीं और टीम ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना भी किया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मई 2013 में हुए कथित एनकाउंटर की जांच करने CBI की टीम बीजापुर पहुंची है.

बताया जा रहा है कि गंगालूर थाना क्षेत्र के एडसमेंट्टा में हुए कथित मुठभेड़ की जांच करने सीबीआई की 4 सदस्यीय जांच टीम बीजापुर पहुंची है. बता दें कि 17-18 मई 2013 को सीआरपीएफ Central Reserve Police Force (CRPF) की फायरिंग में तीन नाबालिगों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

आरोप है कि त्योहार मना रहे ग्रामीणों पर सुरक्षा बल के जवानों ने अंधाधुंध की फायरिंग कर दी थी. इस मामले की जांच के लिए SIT (Special Investigation Team) भी बनाई गई थी, लेकिन एसआईटी की सुस्त कार्रवाई को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच का जिम्मा केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपा है.

ये भी पढ़ें - 

First published: July 19, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...