अपना शहर चुनें

States

छत्तीसगढ़: बीजापुर में पुलिस से मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी नक्सली ढेर

नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. (फाइल फोटो)
नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल (Naxal) प्रभावित बीजापुर (Bijapur) में गुरुवार की सुबह पुलिस के जवानों ने बड़ी सफलता का दावा है किया है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल (Naxal) प्रभावित बीजापुर (Bijapur) में गुरुवार की सुबह पुलिस के जवानों ने बड़ी सफलता का दावा है किया है. सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. इसमें एक लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराने का दावा किया गया है. मुठभेड़ में जनमिलिशिया कमांडर संतोष पोडियम को मार गिराने का दावा किया गया है. पुलिस का दावा है कि घटनास्थल से रायफल, पिट्ठू, नक्सल सामग्री और दैनिक उपयोग का समान भी बरामद किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मारा गया नक्सली पुलिस एसआई और रेंजर की हत्या समेत कुटरू और जांगली इलाके में हुए कई नक्सल वारदातों में शामिल था. डीआरजी और जिला बल के जवानों की संयुक्त कार्रवाई में नक्सली को मार गिराने का दावा किया गया है. पुलिस की संयुक्त टीम इलाके में सर्चिंग कर रही है.

एसपी ने की पुष्टि
बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि कुटरू थाना क्षेत्र के दरभा के जंगलों में गुरुवार की सुबह डीआरजी और जिला बल की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. वहां नक्सलियों के होनेका इनपुट था. तड़के सुबह सर्चिंग पर निकले जवानों को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसपर जवानों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. कार्रवाई में एक नक्सली को मारने में सफलता मिली है. घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज