होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /छत्‍तीसगढ़: पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 नक्‍सलियों को मार गिराया

छत्‍तीसगढ़: पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 नक्‍सलियों को मार गिराया

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

नक्सलियों ने यूबीजीएल यानी अंडर ग्रेनेड बैरल लॉन्चर का भी इस्तेमाल किया, जो कि हाल ही के दिनों में पहली बार इन्होंने कि ...अधिक पढ़ें

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर इलाके में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है. इलाके के घने जंगलों में मुठभेड़ में पांच से छह नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार, पांच घंटे तक सेंट्रल रिवॉल्यूशनरी कमेटी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली. इसमें आधा दर्जन नक्‍सली घायल भी हुए हैं. यह मुठभेड़ मतदान के दौरान शुरू हुई थी.

    इसमें नक्सलियों ने यूबीजीएल यानी अंडर ग्रेनेड बैरल लॉन्चर का भी इस्तेमाल किया. इन हथियारों का हाल ही के दिनों में पहली बार इस्‍तेमाल किया गया है.

    खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों का मकसद चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों की एलिट कोबरा फोर्स को बड़ा नुकसान पहुंचाना था. यही वजह थी कि 70 से 80 नक्‍सलियों ने सुरक्षा बलों को घेर लिया. लेकिन इस ऑपरेशन ने नक्सलियों की बड़ी चाल को नाकाम कर दिया.

    बता दें नक्‍सलियों ने चुनावों को प्रभावित करने के लिए सोमवार को काफी जोर लगाया. पहले चरण की वोटिंग वाली कई जगहों से विस्‍फोटक और बम बरामद किए गए. सुरक्षाबलों की मुस्‍तैदी के चलते नक्‍सली हमले नाकाम रहे.

    Tags: Bijapur news, Chhattisgarh news, CRPF, Naxal attack, Raman singh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें