होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों ने मार गिराए 3 नक्सली, पामेरा के जंगल में हुई मुठभेड़, तलाशी अभियान जारी

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों ने मार गिराए 3 नक्सली, पामेरा के जंगल में हुई मुठभेड़, तलाशी अभियान जारी

सुरक्षा बलों के अनुसार मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

सुरक्षा बलों के अनुसार मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

3 Naxals killed in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर के मिरतुर थाना इलाके के पोमरा गांव के जंगल में आज सुरक्षाबलों ने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बीजापुर जिले के मिरतुर इलाके में हुई मुठभेड़ृ
40 से ज्यादा नक्सलियों के जमावड़े की थी सूचना
करीब आधे घंटे तक चली सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच फायरिंग

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार (3 Naxals killed) गिराया. मुठभेड़ बीजापुर जिले के मिरतुर थाना इलाके के पोमरा गांव के जंगल में हुई. सुरक्षा बलों की जहां मुठभेड़ हुई वहां लगभग 40 माओवादी मौजूद थे. मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई बताई जा रही है. मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने के बाद सुरक्षा बल अब आगे की कार्रवाई में जुटे हुएं हैं. मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पोमरा गांव के जंगल में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी सदस्य मोहन कड़ती, सुमित्रा, माटवाड़ा, एलओएस कमांडर रमेश और लगभग 40 माओवादियों के जमावड़ा होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को भेजा गया. सुबह करीब 7.30 बजे जब सुरक्षाबलों के जवान पोमरा गांव के जंगल में पहुंचे तो नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की.

मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है
करीब आधे घंटे तक हुई गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. उसके बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से तीन नक्सलियों के शव बरामद हुए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है और क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है. बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि मौके से कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं. सुरक्षा बलों के सभी जवान और अधिकारी सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है
सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. लेकिन मुठभेड़ के बाद वहां कोई नहीं मिला. सुरक्षा बल जंगल में उनके सभी संभावित ठिकानों की तलाशी लेने में जुटे हैं. यह इलाका धर्मगढ़ ब्लॉक में पड़ता है. यह काफी अंदरुनी इलाका है. यहां संपर्क के भी ज्यादा साधन नहीं हैं. इसके चलते काफी दिक्कतें आती हैं. अभी तक यहां नेटवर्क नहीं पहुंच पाया है. यह काफी संवेदनशील इलाका है. इस मुठभेड़ में तीन माओवादियों की मौत पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है.

(एएनआई के इनपुट के साथ)

Tags: Bijapur news, Chhattisgarh news, Crime News, Naxals

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें