होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /बीजापुर में सागौन तस्करी के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, विभाग की बढ़ी माथापच्ची

बीजापुर में सागौन तस्करी के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, विभाग की बढ़ी माथापच्ची

Demo Pic.

Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के भोपालपटनम रेंज में सागौन की तस्करी पर वन अमले की कार्रवाई के बाद से ही आरोपी फर्निचार मार्ट संच ...अधिक पढ़ें

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर के भोपालपटनम रेंज के रामपेंटा गांव में अवैध सागौन बरामदगी का मामला तुल पकड़ते जा रहा है. कांग्रेस ने इसे राजनीतिक रूप दे दिया है और इसके खिलाफ मोर्चा भी खोल रखा है. सागौन की बरामदगी और कांग्रेस के मोर्चे के बाद मामले में संलिप्त आरोपी की धरपकड़ के लिए वन विभाग की मत्थापच्ची बढ़ गयी है.

    सागौन की तस्करी पर वन अमले की कार्रवाई के बाद से ही आरोपी फर्निचार मार्ट संचालक फरार बताया जा रहा है. कांग्रेस के बीजापुर जिला अध्यक्ष विक्रम मंडावी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रेंज ऑफिसर के दफ्तर पहुंचकर मामले में गलत तरीके से एक किसान का ट्रेक्टर जप्त करने और ग्रामीणों को जबरन मामले में घसीटने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का यह भी आरोप है कि सागौन तस्कर आरोपी के ऊंचे रसूख के आगे नतमस्तक होकर वन विभाग के अधिकारी उस पर किसी तरह कि कोई कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं.

    ग्रामीणों का भी आरोप है कि अवैध सागौन जब्त करने गांव पहुंचे वन विभाग के एक अधिकारी द्वारा ग्रामीणों से मारपीट की गई. वहीं वन विभाग के अधिकारी लग रहे सभी आरोपों का खंडन करते हुए नजर आ रहे हैं. वन रेंजर केआर चपड़ी का कहना है कि अधिकारी पूरी जिम्मेदारी से अपना काम कर रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों रामपेंटा गांव से फॉरेस्ट की टीम ने दबिश देकर 6 घन मीटर सागौन का गोला और चिरान जब्त किया था. इसके बाद से ही आरोपी फरार बताया जा रहा है.

    Tags: Bijapur news, Chhattisgarh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें