लाइव टीवी

Breaking: पुलिस-माओवादी मुठभेड़ में CRPF का जवान शहीद, SP ने की पुष्टि

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 7, 2019, 8:37 AM IST
Breaking: पुलिस-माओवादी मुठभेड़ में CRPF का जवान शहीद, SP ने की पुष्टि
पामेड़ थाना क्षेत्र के झारपल्ली के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में CRPF जवान शहीद (demo pic)

बीजापुर (Bijapur) जिले में पुलिस-माओवादी मुठभेड़ (Police-Maoist encounter) में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद (martyred) हो गया है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में पुलिस-माओवादी मुठभेड़ (Police-Maoist encounter) में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद (martyred) हो गया है. पामेड़ थाना क्षेत्र के झारपल्ली के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ था.

CRPF 151 बटालियन में तैनात था जवान

मिली जानकारी के मुताबिक देर रात बुधवार को हुए इस मुठभेड़ में घायल हुए जवान ने चेरला के कालीपेरु में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सीआरपीएफ के शहीद जवान का नाम कांता प्रसाद था. जवान CRPF 151 बटालियन में तैनात था. प्रभारी एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है.

जगदलपुर मुठभेड़ में मारे गए थे दो नक्सली

आपको बता दें कि सितंबर माह में जगदलपुर जिले के बुरगुम थाना इलाके में चलाए एक बड़े ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली थी. करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद जब इलाके की सर्चिंग की गई तो मौके से दो नक्सलियों की डेड बॉडी सुरक्षाबलों ने बरामद की थी. साथ ही मौके से बड़ी मात्रा में हथियार और अन्य समाग्री जब्त की गई थी.

बस्तर में नक्सलियों ने ग्रामीण के घर में किया विस्फोट

वहीं बीते बुधवार को भी नक्सलियों (Naxalites) ने बस्तर (Bastar) जिले के दरभा (Darabha) इलाके में विस्फोट (Blast) किया था. विस्फोट में एक ग्रामीण बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसे इलाज के लिए जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. उसके पैर और हाथ में गंभीर चोटें आई है.
Loading...

दरअसल, नक्सलियों (Naxalite) से बगावत करने वाले हिड़मु के घर में नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया था. विस्फोट में घायल ग्रामीण का नाम पीलू कवासी (Peelu Kawasi) बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- जगदलपुर में मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली

ये भी पढ़ें:- बस्तर के दरभा में नक्सलियों ने किया विस्फोट, एक ग्रामीण घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 8:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...