CRPF के जवानों ने पेश की मिसाल, कंधे पर लादकर गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल

महिला को अस्पताल ले जाते जवान.

6 किलोमीटर का सफर तय कर जवानों ने महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाया. इसके बाद गर्भवती महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
    बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने एक मिसाल पेश की है. जवानों ने 6 किलोमीटर का रास्ता तय कर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया. अंदरुनी इलाका होने के कारण यहां वाहन की व्यवस्था नहीं रहती. लिहाजा जवानों ने महिला को कंधे पर उठाया और एंबुलेंस तक पहुंचाया. वहां से महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. मां और बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है. फिलहाल महिला का जिला अस्पताल में जरूरत के मुताबिक इलाज किया जा रहा है.

    ऐसे की महिला की मदद

    जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को बीजापुर इलाके में सीआरपीएफ की टीम पेट्रोलिंग कर रही थी. सर्चिंग के दौरान जवानों को घन जंगल में एक महिला मिली. महिला काफी बीमार थी और प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. आस-पास इलाज का कोई इंतजाम भी नहीं था. इसके बाद सीआरपीएफ जवानों ने महिला की मदद करने का फैसला लिया. जवानों ने चारपाई के सहारे महिला को कंधे पर उठाया. फिर 6 किलोमीटर का सफर तय कर जवानों ने महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाया. इसके बाद गर्भवती महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

    chhattisgarh news, cg news, bijapur news, crpf jawan, jawan reached a pregnant woman to hospital, jawans helped a pregnant woman in bijapur, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्य़ूज, बीजापुर न्यूज, जवानों ने की मदद, बीजापुर में जवानों ने महिला की मदद की, सीआरपीए, सीआरपीएफ जवानों ने गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, सीआरपीएफ के जवान ने गर्भवती महिला की मदद की
    6 किलोमीटर पैदल चलकर जवानों ने महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाआ है.


    कोबरा बटालियन के जवानों ने भी की थी मदद

    कुछ महीने पहले बीजापुर के तररेम इलाके में भी जवानों ने एक घायल ग्रामीण की मदद की थी. चारपाई के सहारे कांधे पर लादकर 5 किलोमीटर पैदल चलकर जवानों ने  उसे अस्पताल पहुंचा था. दरअसल, बासागुड़ा थाना क्षेत्र के बुडगीचेरु इलाके में कोबरा बटालियन 204, 210, 241 बस्तरिया बटालियन और 168 बस्तरिया बटालियन की टीम गश्त पर निकली हुई थी. गश्त के दौरान जवान बुडगीचेरु गांव में उन्हे एक घायल युवक मिला था. जवानों ने इसकी मदद की और समय रहते घायल को अस्पताल पहुंचाया था.

     

    ये भी पढ़ें: 

    पंचायत चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रायगढ़ से विस्फोटक की बड़ी खेप बरामद   

    बीजापुर में जवानों ने पेश की मिसाल, बुरी तरह घायल शख्स की इस तरह बचाई जान 

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.