लाइव टीवी

बीजापुर में डीआरजी ने गिरफ्तार किए तीन नक्सली, हथियार भी बरामद

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: October 21, 2019, 6:26 PM IST
बीजापुर में डीआरजी ने गिरफ्तार किए तीन नक्सली, हथियार भी बरामद
बीजापुर के बेदरे थाना क्षेत्र के करकेली में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ पुलिस (Police) ने सफलता का दावा किया है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ पुलिस (Police) ने सफलता का दावा किया है. बीजापुर पुलिस का दावा है कि तीन नक्सलियों (Nxalite) को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. नक्सलियों के पास से सुरक्षा बल के जवानों ने हथियार भी बरामद किए हैं. बीजापुर के बेदरे थाना क्षेत्र में डीआरजी और सीएएफ की संयुक्त टीम की कार्रवाई में आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. नक्सली घात लगाकार सुरक्षा बल की टीम पर हमले की फिराक में थे. इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

बीजापुर (Bijapur) के बेदरे थाना क्षेत्र के करकेली में तीन नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार किया गया है. डीआरजी (DRG) व सीएएफ (CAF) की टीम गस्त सर्चिग के लिए नेशनल पार्क की ओर रवाना हुये थे. ग्राम नेतीकाकलेर के जंगल में पहले से घात लगाकर बैठे सशस्त्र नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी को देखकर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. पुलिस पार्टी द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई. पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देखकर नक्सलियों ने भागने का प्रयास किया.

ये नक्सली गिरफ्तार
पुलिस पार्टी द्वारा घटना स्थल का तत्काल घेराबंदी किया गया घटना स्थल से नक्सली आरोपी लखमू पोयाम को भरमार बन्दुक के साथ, टोक्क उर्फ सुखराम पिता चिन्ना साकिन मुकरम को 1 नग भरमार बन्दुक के साथ व साधु मज्जी पिता गुण्डी मज्जी साकिन डुडेपल्ली को 1 नग टिफिन बम के साथ को पकड़ा गया. उक्त तीनों नक्सली आरोपियों से पूछताछ करने पर नेशनल पार्क एरिया कमेटी के दलम के काम करना तथा उनके कब्जे से बरामद 2 नग भरमार एवं 1 नग टिफिन बम को पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने के लिये अपने पास रखना बताया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मची राम नाम की लूट, BJP से आगे निकली कांग्रेस!   

प्रसूता के शव को मर्दों ने कंधा देने से किया इनकार, महिलाओं ने खटिया पर लादकर पंहुचाया श्मशान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...