लाइव टीवी

बीजापुर में सड़क निर्माण में बड़े भ्रष्टाचार की आशंका, निर्माण के कुछ महीने में ही हुए गड्ढे
Bijapur News in Hindi

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: January 5, 2020, 2:05 PM IST
बीजापुर में सड़क निर्माण में बड़े भ्रष्टाचार की आशंका, निर्माण के कुछ महीने में ही हुए गड्ढे
बीजापुर में सड़क निर्माण में धांधली की शिकायत की गई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत बनाई गई सड़क अब भ्रष्टाचार की भेंट चढती जा रही है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत बनाई गई सड़क अब भ्रष्टाचार की भेंट चढती जा रही है. जिले के भोपालपटनम ब्लॉक के वाडला से मटटीमरका गांव को जोड़ने के लिए विभाग दारा करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से साढ़े चार किलोमीटर सड़क का निर्माण करवाया गया था. निर्माण के महज 8 महीने बाद ही सड़क के निर्माण में बरती गई लापरवाही और निर्माण में हुए भ्रश्टाचार की पोल खुलते नजर आ रही है. सड़क का निर्माण कार्य रायगढ़ की गुप्ता कंस्ट्रक्शन कंपनी दारा करवाया गया है.

बता दें कि ​निर्माण के चंद महीनों बाद ही सड़क (Road) पर बड़े बड़े गड्ढे हो चुके हैं. ग्रामीण बताते हैं कि सड़क निर्माण के दौरान रोड रोलर नहीं चलाया गया, जिस कारण समय से पहले ही सड़क उखड़ती जा रही है. साढ़े चार किलो मीटर की सड़क पर दर्जनों गड्ढे हो चुके हैं, जो बारिश के दिनों में इस इलाके के रहवासियों के लिए मुसीबत का सबब बन जाते हैं.

साइड सोल्डर बहा
ग्रामीणों के मुताबिक कई जगह पर सडक का साईड सोल्डर तक बह चुका है. क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य बसंतराव ताटी का कहना है कि सड़क के निर्माण में बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया है. वे इस मामले की शिकायत जल्द ही क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी और कलेक्टर के डी कुंजाम से कर जांच के साथ ही कार्रवाई की मांग करेंगे. जिले के कलेक्टर केडी कुंजाम इस मामले की जांच कर दोषी पाये जाने पर ठेकेदार, सब इंजीनियर या जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
CAA बवाल: 'गांधी-नेहरू के सपनों को पूरा कर रही है मोदी सरकार, फिर विरोध क्यों?' 

नाम बदलकर रायपुर में रह रहा था लूट का आरोपी, साथियों ने ही उतारा मौत के घाट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर