Assembly Banner 2021

बीजापुर नक्सली हमलाः वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गृह मंत्री अमित शाह की उच्च स्तरीय बैठक

नक्सली हमले को देखते हुए अमित शाह ने रद्द की अपनी चुनावी रैलियां. ANI

नक्सली हमले को देखते हुए अमित शाह ने रद्द की अपनी चुनावी रैलियां. ANI

Bijapur encounter: गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ नक्सली हमले के मद्देनजर उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की है. बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला, आईबी के डायरेक्टर अरविंद कुमार और वरिष्ठ सीआरपीएफ अधिकारी भी मौजूद थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ नक्सली हमले (Chhattisgarh Naxal Attack) के मद्देनजर उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की है. बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला, आईबी के डायरेक्टर अरविंद कुमार और वरिष्ठ सीआरपीएफ अधिकारी भी मौजूद थे. बीजापुर एनकाउंटर (Bijapur Encounter) मामले पर ये बैठक गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौटे हैं.

गृहमंत्री असम के एक दिवसीय दौरे पर थे और उन्हें बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए सरभोग, भवानीपुर और जलुकबाड़ी निर्वाचन क्षेत्रों में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करना था. असम में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान छह अप्रैल को है. राज्य में पहले दो चरण का मतदान 27 मार्च और एक अप्रैल को हो चुका है. एक अधिकारी ने कहा कि शाह ने सरभोग में सभा को संबोधित किया, लेकिन बाकी दो स्थानों पर अपनी सभाओं को रद्द कर दिया और दिल्ली लौटे.

Youtube Video




छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के साथ लगते जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद लापता हुए 18 जवानों में से 17 के पार्थिव शरीर रविवार को मिले, जिससे इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 22 हो गई.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और मुठभेड़ के बाद उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज