• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद IED ब्लास्ट, DRG का जवान जख्मी

छत्तीसगढ़: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद IED ब्लास्ट, DRG का जवान जख्मी

पुलिस मामले की जांच की बात कर रही है. (Demo Pic)

पुलिस मामले की जांच की बात कर रही है. (Demo Pic)

दंतेवाड़ा और बीजापुर (Bijapur) के जवान संयुक्त ऑपरेशन (Joint operation) पर सर्चिंग (Searching) पर निकले थे. गंगालूर के पीडिया के जंगल में मुठभेड़ हुई.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Police Naxalite Encounter) हुई है. मुठभेड़ के बाद जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में ब्लास्ट (IED Blast) हो गया. इसकी चपेट में आने से डीआरजी (DRG) का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर (Raipur) लाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, दो जवानों के पैर में चोट आई है. उन्हें भी इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है. दरअसल, दंतेवाड़ा और बीजापुर (Bijapur) के जवान संयुक्त ऑपरेशन (Joint operation) पर सर्चिंग के लिए निकले थे. गंगालूर के पीडिया के जंगल में मुठभेड़ हुई, जिसके बाद बम ब्लास्ट हुआ है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

सर्चिंग पर निकले जवान

मिली जानकारी के मुताबिक, बैलाडीला की पहाड़ी के पास सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद DRG और STF के जवानों की संयुक्त पार्टी सर्च ऑपरेश के लिए रवाना की गई. किरंदुल कैलाशनगर से दंतेवाड़ा और बीजापुर के जवानों को रवाना किया गया. मंगलवार सुबह गंगालूर के पीडिया इलाके में जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुबह से कई बार जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हुई. इस दौरान नक्सलियों के लगाए आईईडी बम में ब्लास्ट हो गया.

रायपुर में होगा इलाज

गालूर थानाक्षेत्र के पीडिया के जंगल में हुए आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान का नाम अलकुराम कड़की बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, दो जवानों के पैर में चोट आई है. फिलहाल, आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान को हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया जा रहा है. यहां जवान तीनों जवान का इलाज किया जाएगा. पुलिस के मुताबिक, जवानों ने चार नक्सली कैंप को भी ध्वस्त किया है.



ये भी पढ़ें: 

दो महीने से लापता थी नाबालिग, खुद फोन कर पुलिस से कहा- यहां कैद हूं मैं.... 

छत्तीसगढ़: बेमौसम बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, अब झेलना पड़ेगा लाखों का नुकसान 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज