लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद IED ब्लास्ट, DRG का जवान जख्मी
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: February 25, 2020, 7:06 PM IST
छत्तीसगढ़: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद IED ब्लास्ट, DRG का जवान जख्मी
पुलिस मामले की जांच की बात कर रही है. (Demo Pic)

दंतेवाड़ा और बीजापुर (Bijapur) के जवान संयुक्त ऑपरेशन (Joint operation) पर सर्चिंग (Searching) पर निकले थे. गंगालूर के पीडिया के जंगल में मुठभेड़ हुई.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Police Naxalite Encounter) हुई है. मुठभेड़ के बाद जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में ब्लास्ट (IED Blast) हो गया. इसकी चपेट में आने से डीआरजी (DRG) का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर (Raipur) लाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, दो जवानों के पैर में चोट आई है. उन्हें भी इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है. दरअसल, दंतेवाड़ा और बीजापुर (Bijapur) के जवान संयुक्त ऑपरेशन (Joint operation) पर सर्चिंग के लिए निकले थे. गंगालूर के पीडिया के जंगल में मुठभेड़ हुई, जिसके बाद बम ब्लास्ट हुआ है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

सर्चिंग पर निकले जवान

मिली जानकारी के मुताबिक, बैलाडीला की पहाड़ी के पास सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद DRG और STF के जवानों की संयुक्त पार्टी सर्च ऑपरेश के लिए रवाना की गई. किरंदुल कैलाशनगर से दंतेवाड़ा और बीजापुर के जवानों को रवाना किया गया. मंगलवार सुबह गंगालूर के पीडिया इलाके में जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुबह से कई बार जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हुई. इस दौरान नक्सलियों के लगाए आईईडी बम में ब्लास्ट हो गया.



रायपुर में होगा इलाज



गालूर थानाक्षेत्र के पीडिया के जंगल में हुए आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान का नाम अलकुराम कड़की बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, दो जवानों के पैर में चोट आई है. फिलहाल, आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान को हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया जा रहा है. यहां जवान तीनों जवान का इलाज किया जाएगा. पुलिस के मुताबिक, जवानों ने चार नक्सली कैंप को भी ध्वस्त किया है.

 

ये भी पढ़ें: 

दो महीने से लापता थी नाबालिग, खुद फोन कर पुलिस से कहा- यहां कैद हूं मैं.... 

छत्तीसगढ़: बेमौसम बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, अब झेलना पड़ेगा लाखों का नुकसान 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 6:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading