लाइव टीवी

नेशनल हाईवे के पास IED ब्लास्ट, CRPF का जवान बुरी तरह जख्मी

Mukesh Chandrakar | News18 Chhattisgarh
Updated: January 14, 2020, 5:16 PM IST
नेशनल हाईवे के पास IED ब्लास्ट, CRPF का जवान बुरी तरह जख्मी
जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया जा सकता है. (FIle Photo)

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी और सीआरपीएफ के अफसर अस्पताल पहुंच गए हैं. एसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है.

  • Share this:
बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में फिर एक बार एक बड़ी घटना हो गई है. जिले में नेशनल हाईवे (National Highway) के पास एक प्रेशर आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) हो गया है. बम की चपेट में आने से एक सीआरपीएफ (CRPF) का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल जवान को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है. बताया जा रहा है कि जवान के दोनों पैरों में चोट लगी है. जानकारी के मुताबिक फिलहाल जवान का डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में प्राथमिक इलाज किया जा रहा है. बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर (Helicopter) से राजधानी रायपुर (Raipur) लाने की तैयारी भी की जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी और सीआरपीएफ के अफसर अस्पताल पहुंच गए हैं. एसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है.

सर्चिंग में निकले थे जवान

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह सीआरपीए 85वीं बटालियन के जवान रूटीन आरओपी के लिए बेस कैंप से निकले थे. दोपहर तकरीबन 3.30 बजे नेशनल हाईवे से करीब 150 मीटर की दूरी पर एक प्रेशर IED ब्लास्ट हुआ. विस्फोट में CRPF 85 वीं बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. घायल जवान का नाम रामानुज यादव बताया जा रहा है. चिन्नाकोडेपाल और महादेव घाट के बीच ये ब्लास्ट हुआ है. फिलहाल जवान का इलाज किया जा रहा है.

गौरतलब हो कि गुरुवार को भी नक्सलियों ने बीजापुर में 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था.


नक्सलियों कर सकते हैं वारदात

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रेशर आईईडी लगाया था जिसकी चपेट में जवान आ गया. मालूम हो कि नक्सलियों ने सूबे में होने वाले पंचायत चुनाव के बहिष्कार किया है. इस वजह से नक्सली कई वारदातों को अंजाम देकर दहशक फैलान की फिराक में हैं. गौरतलब हो कि गुरुवार को भी नक्सलियों ने बीजापुर में 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. तो वहीं शुक्रवार को सुकमा-बीजापुर की सीमा पर भी नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी थी, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे. लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम देकर नक्सली दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: नक्सलियों के खिलाफ हो सकता है बड़ा ऑपरेशन, कैडर लीडर रहेंगे टारगेट पर 

 

न्यायिक अधिकारियों को देनी होगी प्रॉपर्टी की जानकारी, हाईकोर्ट का आदेश 



BSP ने CAA-NRC का किया विरोध, कानून को वापस लेने की मांग की 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर