लोकसभा चुनाव 2019: नारियल फोड़कर नक्सल प्रभावित इलाकों में निकली पोलिंग टीम

लोकसभा चुनाव 2019 के तहत पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होने हैं. छत्तीसगढ़ में पहले चरण में एक मात्र सीट बस्तर में मतदान होंगे.

News18 Chhattisgarh
Updated: April 8, 2019, 11:21 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: नारियल फोड़कर नक्सल प्रभावित इलाकों में निकली पोलिंग टीम
सुकमा से मतदान दल रवाना.
News18 Chhattisgarh
Updated: April 8, 2019, 11:21 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के तहत पहले चरण के  चुनाव 11 अप्रैल को होने हैं. छत्तीसगढ़ में पहले चरण में एक मात्र सीट बस्तर में मतदान होंगे. बस्तर के घोर नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजापुर, कोंटा, दंतेवाड़ा में सुबह 7 से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग होगी. इसके लिए मतदान दल सोमवार की सुबह ही रवाना कर दिए गए. नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव कराने के लिए मतदान दल ने नारियल फोड़कर यात्रा शुरू की.

बस्तर लोकसभा सीट के धुर नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना प्रशासन के लिए चुनौती है. लिहाजा सुरक्षा के पुख्ता इंतजामा और रणनीति में बदलाव लाकर इस इलाके में चुनाव संपन्न कराने की कवायद तेज़ कर दी गयी हैं. मतदान से 3 दिन पहले ही आज बीजापुर में 40 मतदान दलों को मतदान केन्द्रों तक हेलीकाॅप्टर के माध्यम से रवाना किया गया. कल 45 मतदान दलों को मतदान केन्द्रों तक रवाना किया जाएगा. बीजापुर में कुल 245 मतदान केंद्र हैं, जिसमे से 111 मतदान केन्द्रों की संवेदनशीलता को देखते हुए उन्हें सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया है.

सुकमा से मतदान दल रवाना.


सुकमा के नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मतदानकर्मियों का पहला दल हेलीकाॅप्टर से रवाना हो चुका है. हेलीपेड पर पूजा-अर्चना करने के बाद मतदान दल को रवाना किया गया. ये मतदान दल पुलिस कैम्पों में रूकेंगे. सुकमा में कुल 40 मतदान दल ऐसे है जिन्हे हेलीकाॅप्टर से भेजा जाएगा. सेना के हेलीकाॅप्टर से मतदान दल को पुलिस कैम्पों के लिए भेजा गया.

ये भी देखें:- VIDEO: जगदलपुर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

ये भी पढ़ें: सूरजपुर में सात साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: April 8, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...