छत्तीसगढ़ में चुनाव के बीच नक्सल हिंसा, बीजापुर में मुठभेड़, कांकेर में मिला IED
Kanker News in Hindi

छत्तीसगढ़ में चुनाव के बीच नक्सल हिंसा, बीजापुर में मुठभेड़, कांकेर में मिला IED
फाइल फोटो-

कांकेर जिले के करक़ापाल- कोडेकुर्सी मार्ग पर IED होने की सूचना जवानों को मिली है. अंतागढ़ में सीआरपीएफ जवान और ग्रामीणों के बीच विवाद की भी खबर आ रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान जारी है. अंदरूनी इलाकों में जहां एक ओर लोग वोटिंग कर रहे है वहीं दूसरी और लोगों में मतदान के प्रति डर फैलने के लिए नक्सली वारदातों को अंजाम दे रहे है. बीजापुर के पामेड़ इलाके में पुलिस के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे दो जवान घायल हो गए हैं. वहीं कांकेर जिले के करक़ापाल- कोडेकुर्सी मार्ग पर IED होने की सूचना जवानों को मिली है. अंतागढ़ में सीआरपीएफ जवान और ग्रामीणों के बीच विवाद की भी खबर आ रही है.

बीजापुर में कोबरा को पांच जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के पांच जवान घायल हो गए है. मिली जानकारी के अनुसार पामेड़ इलाके में सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. इस दौरान कोबरा बटालियन के पांच जवान घायल हो गए है. डीआईजी रत्नलाल डांगी ने पूरे मामले की पुष्टि की है. एहतियात के तौर पर इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है. अतिरिक्त पुलिस फोर्स घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई है. मुठभेड़ में 4-5 नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है.



कांकेर में आईईडी मिलने की सूचना
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच कांकेर से एक बड़ी खबर आ रही है. कांकेर के करकापाल- कोडेकुर्सी मार्ग में IED  बम मिलने की सूचना जवानों को मिली है. एहतियात के दौरान पर इस सड़क से आवाजाही रोक दी गई है. बम की खबर मिलते ही बीडीएस टीम मौके के लिए हुए रवाना हो गई है.  एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर ने इस मामले की पुष्टि की है.  दुर्गकुनदल थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

जगदलपुर में 16 स्थानों पर नक्सलियों ने काटी सड़क

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में 16 स्थानों पर नक्सलियों ने सड़क काट दी है.  चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के कलेपाल इलाके की घटना में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की अपिल की थी. अपील असफल देख नक्सलियों  ने घटना के दिया अंजाम है. चुनाव अधिकारियों ने न्यूज 18 को जानकारी देते हुए बताया कि माओवादियों के धमकी के बावजूद कलेपाल बुथ में लोगों की लंबी कतार लगी हुई है.

ये भी पढ़ें:

'छत्तीसगढ़ के नक्सलगढ़ में शांति आए इसलिए हम कर रहे वोट' 

छत्तीसगढ़ चुनाव: CM डॉ. रमन सहित पहले चरण में दांव पर है इन दिग्गजों की साख 

छत्तीसगढ़ चुनाव: पढ़ें नक्‍सल बेल्ट की 18 सीटों से जुड़ी जरूरी बातें 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज